NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया यात्री बस पर हमला, एक व्यक्ति की हत्या की, वाहनों को लगाई आग

माओवादियों के इस हमले में जगदलपुर से हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना बस सर्विस की दो बसें, दो लॉरी और एक अन्य बस को जला दिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया यात्री बस पर हमला, एक व्यक्ति की हत्या की, वाहनों को लगाई आग

नक्सली हमले का दृश्य... (फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दोरनापाल थाना क्षेत्र में सोमवार रात ग्राम कुदत्थी में नक्सलियों ने यात्री बस को रुकवा कर पहले तो एक यात्री की हत्या की उसके बाद एक-एक कर 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. माओवादियों के इस हमले में जगदलपुर से हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना बस सर्विस की दो बसें, दो लॉरी और एक अन्य बस को जला दिया. 

नक्सलियों ने इस पूरी घटना को 2 मार्च को हुए मुठभेड़ की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर अंजाम दिया है. नक्सलियों ने घटनाक्रम के दौरान एक बैनर भी जारी किया है, जिसमें स्पष्ट है लिखा है कि 2 मार्च को हुए मुठभेड़ में मारे गए लोगों की जांच कराई जाए.

2 मार्च को गढ़चिरौली में जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था. ये सारी बसें तेलंगाना से दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा के रास्ते मलकानगिरि जा रही थीं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जिस शख्स की हत्या की है वो पूर्व पुलिसकर्मी मुन्ना सोडी है. 

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया किे जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेंटा और पेददा कुड़ती गांव के मध्य नक्सलियों द्वारा दो बसों में आग लगाने और एक व्यक्ति की हत्या करने की सूचना मिली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल कोंटा से सुकमा मार्ग पर है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार एक बस बस्तर जिले के जिला मुख्यालय जगदलपुर से हैदराबाद के लिए तथा दूसरी बस उड़ीसा के मलकानगिरी से हैदराबाद के लिए रवाना हुई थी.

टिप्पणियां
बसें जब घटनास्थल के निकट पहुंची तब नक्सलियों ने उन्हें रोक लिया और यात्रियों को नीचे उतारने के बाद बसों में आग लगा दी। नक्सलियों ने एक ट्रक में भी आग लगाई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल को वहां रवाना किया गया है.

गौरतलब है कि इस महीने की दो तारीख को तेलंगाना के ग्रेहाउंड पुलिस ने बीजापुर जिले में 10 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सलियों ने इसके विरोध में ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement