NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : रिमोट कंट्रोल ट्विन IED से हमले का प्रयास, जवानों की सतर्कता से हुआ विफल

आईटीबीपी के हवलदार श्रीनिवास ने इसे देख लिया गया. इसका अंदेशा होते ही दूरी पर बैठे नक्सलियों ने संभवतः रिमोट कंट्रोल से इसमें विस्फोट कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : रिमोट कंट्रोल ट्विन IED से हमले का प्रयास, जवानों की सतर्कता से हुआ विफल
नई दिल्‍ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा इंतजामों के अंतर्गत एक रोड ओपनिंग पार्टी अंबागढ़ से मानपुर के बीच में लगाई गई थी जिसमें आईटीबीपी की 27वीं बटालियन के जवानों को मानपुर एवं थाना बरस के बीच फ़ड़की पुल के पास सुबह साढ़े 9 बजे दो शक्तिशाली प्रेशर कुकर बम आईडी मौजूद होने का पता चला. आईटीबीपी के हवलदार श्रीनिवास ने इसे देख लिया गया. इसका अंदेशा होते ही दूरी पर बैठे नक्सलियों ने संभवतः रिमोट कंट्रोल से इसमें विस्फोट कर दिया. विस्फोट अति शक्तिशाली था लेकिन जवानों की सूझबूझ के कारण पार्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ. हवलदार श्रीनिवास को मामूली चोटें आई हैं और वो खतरे से बाहर है.

टिप्पणियां

घटना के समीप तार, बैटरी और अन्य चीजें आदि मिली हैं जिससे यह लगता है कि रिमोट के माध्यम से इसको ब्लास्ट किया गया है. हाल के दिनों में यह पहला मौका है जब नक्सलियों ने रिमोट कंट्रोल के माध्यम से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया हो. अब तक वे तार के माध्यम से ही या फिर बूबी ट्रैप के माध्यम से ऐसे विस्फोटकों को प्लांट करते रहे हैं.


वर्तमान में छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव के कारण सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का कार्य प्रगति पर है. अभी नक्सलियों द्वारा इस क्षेत्र में छत्तीसगढ़ में टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन टीसीओसी चलाया जा रहा है और प्रत्येक वर्ष इस दौरान नक्सली सुरक्षा बलों पर घात लगाकर बड़े हमले करते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement