छत्तीसगढ़: ITBP कैंप में एक जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग, 6 जवानों की मौत

इसमें तीन जवान जख्मी भी हो गए हैं. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जवानों के शव और घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया है.

छत्तीसगढ़: ITBP कैंप में एक जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग, 6 जवानों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैम्प में एक जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इसमें छह जवानों की मौत हो गई. फायरिंग करने वाले जवान की भी मौत हो गई. बस्तर आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि जांच के बाद ही इसके पीछे की वजह पता लग पाएगी. मौके के लिए नारायणपुर एसपी रवाना हो गए हैं. ये जवान आइटीबीपी की 45 बटालियन के हैं. इसमें तीन जवान जख्मी भी हो गए हैं. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जवानों के शव और घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. 

आईटीबीपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. आरोपी जवान का नाम मसुदुल रहमान खान बताया जा रहा है जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला था.

अखनूर में आतंकियों के आईईडी ब्‍लास्‍ट में एक जवान शहीद, दो जख्‍मी

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज. पी ने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं.

Newsbeep

सियाचिन में 19 हजार फीट की ऊंचाई पर बर्फिले तूफान का कहर, 4 जवान शहीद- 2 पोर्टरों की भी मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं. इस संबंध में जानकारी ली जा रही है. इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है. सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है.