NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: नवोदय विद्यालय में विषाक्त भोजन से 233 बच्चे बीमार, खाने के सैंपल की हो रही है जांच

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर के बसदेय स्थित नवोदय विद्यालय के 233 बच्चे उल्टी-दस्त की चपेट में हैं. इन बच्चों को अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़:  नवोदय विद्यालय में विषाक्त भोजन से 233 बच्चे बीमार, खाने के सैंपल की हो रही है जांच

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. नवोदय विद्यालय में विषाक्त भोजन से 233 बच्चे बीमार,
  2. खाने के सैंपल की हो रही है जांच
  3. बच्चों को अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा है
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर के बसदेय स्थित नवोदय विद्यालय के 233 बच्चे उल्टी-दस्त की चपेट में हैं. इन बच्चों को अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा है. बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. कलेक्टर के.सी. देवसेनापति और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा ने शनिवार को बसदेय के नवोदय विद्यालय जाकर आवासीय विद्यार्थियों से मुलाकात कर हाल-खबर जाना.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : दूल्हे ने शादी के कार्ड पर छपवाया 'हमारी भूल-कमल का फूल

टिप्पणियां

शनिवार सुबह से बच्चों की तबीयत अचानक खराब होने लगी. वे उल्टी-दस्त, बुखार और सिरदर्द से परेशान होने लगे. डॉक्टरों की टीम ने तत्काल नवोदय विद्यालय पहुंचकर इलाज शुरू कर दिया गया है. अब तक 233 बच्चों का इलाज के लिए पंजीयन कराया गया है. बसदेय में 20 बच्चों का 6 कमरों में इलाज चल रहा है. 4 कमरों में बालिकाओं का और दो कमरों में लड़कों का इलाज चल रहा है.


VIDEO: जीएसटी-नोटबंदी से परेशान व्‍यापारी ने की खुदकुशी
कलेक्टर ने कहा कि सूरजपुर जिला चिकित्सालय में अब तक 43 बच्चों का इलाज चल रहा है. बच्चों को वायरल फीवर की एंटीबायोटिक दवा दी जा रही है. मलेरिया, टाइफाइड वगैरह का ब्लड टेस्ट लगातार कराया जा रहा है. अब तक मलेरिया के पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement