छत्तीसगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस के खाते में आई चित्रकोट विधानसभा सीट, बीजेपी के उम्मीदवार को करीब 18 हजार वोटों से हराया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चित्रकोट विधानसभा सीट में कांग्रेस के राजमन बेंजाम ने अपने निकटतम बीजेपी के लच्छुराम कश्यप को 17862 मतों से हरा दिया है.

छत्तीसगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस के खाते में आई चित्रकोट विधानसभा सीट, बीजेपी के उम्मीदवार को करीब 18 हजार वोटों से हराया

नक्सल प्रभावित इलाके में उपचुनावों में कांग्रेस को मिली जीत

जगदलपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चित्रकोट विधानसभा सीट में कांग्रेस के राजमन बेंजाम ने अपने निकटतम बीजेपी के लच्छुराम कश्यप को 17862 मतों से हरा दिया है. जिले के निर्वाचन अधिकारियों ने आज यहां बताया कि चित्रकोट विधानसभा सीट में आज दोपहर बाद 17 राउंड की काउंटिंग पूरी हो गई है. इस सीट पर कांग्रेस के बेंजाम ने बीजेपी के कश्यप को 17,862 वोटों से हरा दिया है. इस उप चुनाव में बेंजाम को 62,097 मत और कश्यप को 44,235 मत प्राप्त हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए जगदलपुर के धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई जिसमें बेंजाम ने शुरूआत में ही बढ़त बना ली थी. 

Himachal Pradesh By Election: धर्मशाला में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, बीजेपी को मिली जीत

चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए इस महीने की 21 तारीख को मतदान हुआ था. जिसमें लगभग 78.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इस चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद अब राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 69 विधायक हो गए हैं, और भाजपा के विधायकों की संख्या घटकर 14 ही रह गई है. राज्य में बीजेपी को लगातार दो उपचुनावों दंतेवाड़ा और चित्रकोट में हार का सामना करना पड़ा है. 

विधानसभा उपचुनाव 2019: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में पहली बार खोला खाता, किशनगंज सीट पर जमाया कब्जा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक भीमा मंडावी की हत्या के बाद तथा चित्रकोट विधानसभा सीट से विधायक दीपक बैज के बस्तर लोकसभा में चुन लिए जाने के बाद इन सीटों के लिए उप चुनाव कराया गया. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की 90 सीटों में से 68 सीटों पर कांग्रेस ने और 15 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की थी.  वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने पांच सीटों पर और बीएसपी ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी. 

Video: अगर हरियाणा कांग्रेस में पदों पर बैठे लोग पहले छोड़ देते तो नतीजे और बेहतर होते- आजाद