NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से अटल नगर (नया रायपुर) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण में सक्रिय भागीदारी की अपील की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

अटल स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी.

रायपुर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से अटल नगर (नया रायपुर) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण में सक्रिय भागीदारी की अपील की है. उन्होंने कहा कि अटल स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा - अटल स्मारक की संरचना तैयार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विश्वस्तरीय वास्तुविदों को आमंत्रित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेशवासियों से अपील करती है कि वे अपने-अपने गांवों के पवित्र स्थलों जैसे मंदिर, तालाब, देवगुड़ी आदि से मिट्टी एकत्रित कर अटल स्मारक के निर्माण में सहयोग प्रदान करें.

मध्यप्रदेश : सरकार ने अटल जी को श्रद्धांजलि के पोस्टर सार्वजनिक शौचालयों पर लगाए 

टिप्पणियां
यह प्रदेशवासियों की ओर से राज्य निर्माता अटल जी को एक छोटी-सी भेंट होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल स्मारक हमारी आने वाली पीढ़ियों और सरकारों को अटल जी के जीवन-मूल्यों और आदर्शो पर चलने के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा. यह स्मारक अटल जी के दृढ़ निश्चय, मजबूत इच्छा शक्ति और छत्तीसगढ़ राज्य के विकास के लिए अटल जी द्वारा देखे गए सपनों का प्रतीक होगा, जिन्हें पूरा करने के लिए हम सब हमेशा वचनबद्ध रहेंगे.  (खोमेन्द्र देशमुख के इनपुट के साथ) 

16 सितंबर को बीजेपी मनाएगी अटल जी प्रथम मासिक पुण्यतिथि: अमित शाह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement