इंदौर: CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के बुजुर्ग सदस्य ने बीच चौराहे पर खुद को लगाई आग

शहर की अलग-अलग बस्तियों में भी रमेश प्रजापत और उनकी कम्युनिस्ट पार्टी के लोगों ने सीएए के विरोध में लोगों से मुलाकात की थी.

इंदौर: CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के बुजुर्ग सदस्य ने बीच चौराहे पर खुद को लगाई आग

पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

खास बातें

  • शहर के गीता भवन चौराहे पर हुई घटना
  • लोगों ने बचाकर पहुंचाया अस्पताल
  • पुलिस को शख्स की जेब से मिले CAA से जुडे़ पर्चे
इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े एक उम्रदराज सदस्य ने शुक्रवार को कथित तौर पर सीएए और एनआरसी के विरोध में खुद को आग के हवाले कर दिया. ये वाक्या शहर के गीता भवन चौराहे पर हुआ. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया और तुरंत एंबुलेंस की मदद से घायल को महाराजा यशवंत राव अस्पताल भिजवाया गया. फिलहाल यहां उसका बर्न यूनिट में इलाज चल रहा है.

इंदौर में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे सुमित्रा महाजन समेत कई बीजेपी नेता हिरासत में

इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाले 75 वर्षीय रमेश प्रजापत पिछले कई सालों से कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े हैं. शुक्रवार को रमेश प्रजापत ने तुकोगंज थाना क्षेत्र के गीता भवन चौराहे पर अपने खुद को आग लगा ली. इसके बाद उन्हें किसी तरह आस-पास के लोगों ने बचाया और पुलिस को सूचना देकर अस्पताल भेजने की व्यवस्था की. उनकी जेब से पुलिस को सीएए से जुड़े कुछ पर्चे भी मिले हैं.

Newsbeep

राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्थानीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य और रमेश से परिचित एक शख्स ने बताया कि रमेश प्रजापत काफी लंबे समय से कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य रहे हैं. जामा मस्जिद पर चल रहे सीएए के विरोध प्रदर्शन में भी वे शामिल हुए थे. इसके अलावा शहर की अलग-अलग बस्तियों में भी रमेश प्रजापत और उनकी कम्युनिस्ट पार्टी के लोगों ने सीएए के विरोध में लोगों से मुलाकात की थी.  फिलहाल में रमेश प्रजापत ने अपने खुद को आग क्यों लगाई इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस उनके और परिजनों के बयान दर्ज कर रही है और मामले की जांच में जुटी है.