NDTV Khabar

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट, पार्टी महासचिव ने कहा- RSS से सीखें अनुशासन, देखें- VIDEO

कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया को लगता है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से अनुशासन सीखना चाहिये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट, पार्टी महासचिव ने कहा- RSS से सीखें अनुशासन, देखें- VIDEO

दीपक बाबरिया को लगता है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से अनुशासन सीखना चाहिये.

खास बातें

  1. कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया ने दी कार्यकर्ताओं को नसीहत
  2. कहा- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अनुशासन सीखना चाहिये
  3. कहा- उनकी जो उपलब्धि है उसे सराहने में हमें कोई संकोच नहीं है
विदिशा : कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया को लगता है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से अनुशासन सीखना चाहिये. बाबरिया ने कार्यकर्ताओं को ये पाठ विदिशा में पढ़ाया. सोमवार को विदिशा जिले में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और चिमन पटेल के सामने ही कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, वजह मंच साझा करने को लेकर उठा विवाद. प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया विदिशा में कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे. इस दौरान मंच पर शमशाबाद से पिछला चुनाव हार चुके सिंधू विक्रम सिंह को जगह नहीं मिलने से उनके समर्थक नाराज़ हो गये. जगह को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तकरार हुई, बाबरिया मंच से शांति बनाये रखने की अपील करते रहे लेकिन झगड़ा नहीं रूका. चिमन भाई ने विरोध किया तो कुछ कार्यकर्ता उन्हें भी मारने दौड़े, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेराबंदी कर चिमन पटेल को पिटने से बचाया. इसके बाद बाबरिया ने मंच से कहा कि संघ का अनुशासन और मातृभूमि के लिये प्रेम अनुकरणीय है.
 


यह भी पढ़ें : विदिशा : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी के सामने आपस में भिड़े पार्टी कार्यकर्ता  

टिप्पणियां
बाद में मीडिया के सवाल पर अपनी बात दुहराते हुए बाबरिया ने कहा " आरएसएस की दुहाई क्योंकि दुनिया में वो जो अच्छा काम कर रहे हैं अनुशासन को लेकर, पंडित नेहरू ने चीन के साथ लड़ाई में उनका जो उपयोग किया था उसके बाद में भी, उनकी जो उपलब्धि है उसे सराहने में हमें कोई संकोच नहीं है."  इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ रीवा में कथित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं का झगड़ा हुआ था, जिसकी शिकायत राहुल गांधी तक से हुई थी. इस मामले में प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाल दिया था. वैसे एनडीटीवी से खास बातचीत में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया था कि पार्टी एकजुट है और कोई नेता नाराज नहीं है. (नावेद खान के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement