NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में 'स्वयंवर' के जरिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा : टीएस सिंह देव

कुछ ही महीने बाद होने वाले चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री प्रत्याशी के लिए किसी का नाम आगे करने संबंधी पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने रामायण का जिक्र किया और कहा कि भगवान राम की शादी सीधे नहीं हुयी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में 'स्वयंवर' के जरिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा : टीएस सिंह देव

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विपक्ष के नेता टीएस सिंह देव ने कहा है कि जिस तरह देवी सीता ने भगवान राम को चुना था उसी तरह विधानसभा चुनाव के बाद ‘स्वयंवर’ के जरिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी राज्य में उसी तरह सरकार का गठन करेगी जिस तरह से भगवान राम ने 14 साल का ‘वनवास’ खत्म किया था.  सिंह देव ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने और सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है.    

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने कहा - CM रमन सिंह के पास ‘इच्छामृत्यु’ का वरदान है, कांग्रेस ने यूं ली चुटकी

टिप्पणियां
कुछ ही महीने बाद होने वाले चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री प्रत्याशी के लिए किसी का नाम आगे करने संबंधी पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने रामायण का जिक्र किया और कहा कि भगवान राम की शादी सीधे नहीं हुयी थी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘उनका स्वयंवर हुआ था. पार्टी में कई अच्छे लोग हैं जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. ऐसे में चुनावी जीत के बाद स्वयंवर का आयोजन किया जाएगा.’’ उन्होंने कहा कि 2003 में रमण सिंह को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था. 
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले फ्री मोबाइल​

सिंह देव ने कहा, ‘‘क्या आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश चुनाव में चेहरा बनाया गया था? उनका (भाजपा) कोई चेहरा नहीं था. उन्होंने भी स्वयंवर ही किया. यहां भी हो जाएगा.'’ उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोग नहीं देख रहे हैं कि कांग्रेस के सभी नेता कौन हैं. आपको बता दें छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा क्षेत्र के लिए इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव कराया जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement