NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में ईवीएम की रखवाली कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, पार्टी में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में ईवीएम की रखवाली के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा दे रहे एक कांग्रेस कार्यकर्ता की रविवार को मौत होने से हड़कंप मच गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में ईवीएम की रखवाली कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, पार्टी में मचा हड़कंप

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

खास बातें

  1. छत्तीसगढ़ के जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत
  2. ईवीएम की निगरानी के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात था वर्कर
  3. छत्तीसगढ़ में कई कांग्रेस उम्मीदवार खुद टेंट लगाकर कर रहे निगरानी
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मतदान के बाद स्ट्रांगरूम में जमा ईवीएम में सेंधमारी की आशंका पर रखवाली के लिए पहरा दे रहे एक कांग्रेस कार्यकर्ता की रविवार को मौत होने से हड़कंप मच गया. मौत के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है. पार्टी पदाधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. कांग्रेस कार्यकर्ता पंकज पार्टी प्रत्याशी यू.डी. मिंज और उनके समर्थकों के साथ ईवीएम की रखवाली कर रहा था. अचानक हालत खराब हो गई और अस्पताल में इलाज के दौरान मौत होने से स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों में शोक की लहर दौड़ गई. कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने पंकज के मौत की पुष्टि की है. जिलाध्यक्ष ने बताया कि पंकज कुनकुरी के कलीबा गांव का रहने वाला था. शनिवार दोपहर करीब दो बजे अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल जशपुर लाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अम्बिकापुर रेफर कर दिया.उपचार के दौरान युवक की रविवार तड़के करीब तीन बजे मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- कलेक्टर साहब को थी EVM की सुरक्षा की चिंता, तो 'सलीम-अनारकली' की तरह मशीन को दीवार में चुनवा दिया


ईवीएम में सेंधमारी के डर से टेंट लगाकर खुद निगरानी कर रहे कांग्रेस उम्मीदवार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly election 2018) में भले ही मतदान हो गया हो लेकिन बावजूद इसके उम्मीदवारों को EVM में सेंधमारी का डर सता रहा है. डर ऐसा कि कार्यकर्ताओं की बात छोड़िए, खुद उम्मीदवार स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाकर निगरानी करने बैठ गए हैं. पूरा मामला छत्तीसगढ़ (chhattisgarh assembly election 2018) के कोंडागांव जिले के केशकाल और कोंडागांव विधानसभा सीट की है. हालांकि यहां चुनाव के बाद EVM मशीन को स्ट्रांग रूम में जमा कराकर सील कर दिया गया था.साथ ही उसके साथ कोई छेड़छाड़ न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं लेकिन इन दो विधानसभी सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार को इसके बाद भी सेंधमारी का डर लग रहा है.
 

s447b4o
टेंट में रहकर निगरानी कर रहे हैं छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार

 इस वजह से ही मोहन मरकाम और सन्त नेताम स्ट्रॉन्ग रूम की खुद ही निगरानी कर रहे हैं. इसके लिए बकायदा उन्होंने स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाया हुआ है. केशकाल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संत नेताम का कहना है कि आए दिन जिस तरह से वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ की खबरें आती रही हैं उसे देखते हुए उन्हें भी डर है कि उन्हें हराने के लिए यहां भी कुछ वैसा ही किया जा सकता है. (इनपुट-आईएएनएस से)

टिप्पणियां

वीडियो- 2019 का सेमीफाइनल: छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार? 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement