छत्तीसगढ़ में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बुधवार रात में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. वहीं 19 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

छत्तीसगढ़ में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में बुधवार रात 52 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

खास बातें

  • बुधवार रात 52 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि
  • राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 680 हो गई
  • 19 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में बुधवार रात 52 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 680 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बुधवार रात में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. वहीं 19 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि देर रात 52 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है, जिनमें जिला जांजगीर से 20, महासमुन्द से 12, जशपुर से छह, बलौदाबाजार से चार, बालोद से तीन, दुर्ग, राजनांदगांव और रायपुर से दो-दो तथा रायगढ़ से एक मरीज शामिल हैं.

इस प्रकार बुधवार तीन जून को कुल 86 मरीजों की पहचान की गई है. बुधवार शाम तक 34 मरीजों में करोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी. उन्होंने बताया कि बुधवार रात 19 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई. इनमें मुंगेली जिले के 15, बेमेतरा जिले के दो, बालोद तथा बिलासपुर जिले के एक एक मरीज शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित मरीजों में ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं तथा यह देश के अलग अलग राज्यों से वापस लौटे हैं.

मजदूरों को क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें जांजगीर चांपा जिले का एक चिकित्सक शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 680 हो गई है तथा इनमें से 189 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं 489 मरीजों का इलाज चल रहा है. दो लोगों की इस वायरस के संक्रमण के कारण मौत हुई है. उन्होंने बताया कि राज्य में 76446 लोगों के नमूनों की जांच की गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com