लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा मिक्सर मशीन के अंदर छिपकर महाराष्ट्र से UP के लिए निकले मजदूर, ऐसे गये धरे- देखें Video

इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथपिपलाई बॉर्डर पर मिक्सर से एक दो नहीं पूरे 18 मज़दूर निकले. दरअसल चेकिंग में लगे पुलिसवालों ने एक मिक्सर मशीन को रोका, गाड़ी रोकते ही ड्राइवर घबरा गया.

खास बातें

  • लॉकडाउन का उल्लंघन कर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मजदूर
  • मिक्सर के अंदर छिपकर महाराष्ट्र से निकले
  • पुलिस चेकिंग में गए पकड़े
भोपाल:

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस अपने घर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से अनमुति दे दी गई है. इसके लिए बसें और विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं. बावजूद इसके लोगों के चोरी-छिपे जाने की घटनाओं पर रोक लगती हुई नजर नहीं आ रही है. ताजा मामला मध्य प्रदेश का है. यहां इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथपिपलाई बॉर्डर पर एक मिक्सर में 18 मज़दूर छिपकर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे. चैकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ा.

इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथपिपलाई बॉर्डर पर मिक्सर से एक दो नहीं पूरे 18 मज़दूर निकले. दरअसल चेकिंग में लगे पुलिसवालों ने एक मिक्सर मशीन को रोका, गाड़ी रोकते ही ड्राइवर घबरा गया. इस पर पुलिस को आशंका हुई. चालक से पूछने पर उसने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद मिक्सर मशीन को चेक किया तो भीतर से कुछ आवाज आ रही थी. इसके बाद पुलिस ने मशीन का ढक्कन खुलवाया तो उसके भीतर मजदूर बैठे नजर आए. सभी को एक-एक कर नीचे उतारा गया. मिक्सर मशीन में सवार होकर ये लोग महाराष्ट्र से लखनऊ तक जा रहे थे. पुलिस ने मामले की सूचना तत्काल प्रशासन को देते हुए मिक्सर मशीन को जब्त कर लिया.

मध्य प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में रोज नए मामले आ रहे हैं. मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 2,719 हो गया है. इसमें से 145 की अब तक मौत हो चुकी है जबकि 524 लोग ठीक हो चुके हैं. 

देश में 37,000 से ज्यादा कोरोना मरीज
भारत में कोरोनावायरस से अब तक 1,218 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 37,336 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामले सामने आए हैं. सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया है. साथ ही प्रवासी मजदूरों को उनके घर वापस भेजे जाने के लिए राज्य सरकारों को अनुमति दे दी है.

वीडियो: लॉकडाउन के दौरान लखनऊ में कार सवार तीन लड़कियों ने पुलिस चेकिंग के दौरान किया हंगामा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com