NDTV Khabar

मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में निगम उपायुक्त को एक लाख रुपये से अधिक रिश्वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेश पाठक ने बताया कि ठेकेदार परमिंदर सिंह की शिकायत पर उपायुक्त सीपी पांडेय को निगम के उपायुक्त कार्यालय में 1,10,000 रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में निगम उपायुक्त को एक लाख रुपये से अधिक रिश्वत लेते पकड़ा

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिंगरौली: मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में लोकायुक्त पुलिस के दस्ते ने गुरुवार को सिंगरौली नगर पालिक निगम के उपायुक्त सी पी पांडेय को बिल के भुगतान के एवज में एक ठेकेदार से गुरुवार को 1,10,000 रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेश पाठक ने बताया कि ठेकेदार परमिंदर सिंह की शिकायत पर उपायुक्त सीपी पांडेय को निगम के उपायुक्त कार्यालय में 1,10,000 रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सिंगरौली नगर पालिक निगम में ठोस अवशिष्ट प्रबंधन का कार्य कर रही ‘सोच एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी’ की निविदा जुलाई 2017 में समाप्त हो गयी थी.

सोसायटी को दो बिलों के 37 लाख रुपये का भुगतान निगम से लेना बाकी था. इस भुगतान को जारी करने के एवज में निगम के उपायुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीपी पाण्डेय ने बिल राशि का 3 प्रतिशत  रिश्वत के तौर पर मांगी.

यह भी पढ़ें : सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया

पाठक ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के दल ने योजना बनाकर परमिंदर सिंह को रिश्वत की रकम के साथ उपायुक्त के पास भेजा और बाद में पांडेय को सिंह से 1,10,000 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

VIDEO : संसद में उठा एनएचआईए अधिकारियों को रिश्वत देने का मामला​


उन्होंने बताया कि लोकायुक्त पुलिस द्वारा उपायुक्त के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है. मालूम हो कि उपायुक्त सीपी पाण्डेय मूलतः सिंगरौली जिले थाना माडा क्षेत्र के कथूरा निवासी हैं और इनकी उम्र 59 वर्ष है जो 2017 के दिसम्बर माह में सेवानिवृत्व भी होने वाले थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement