Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मध्य प्रदेश: कोर्ट ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कांग्रेस के युवा विधायक एवं कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव जीतू पटवारी को एक स्थानीय अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश:  कोर्ट ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. जीतू पटवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
  2. एक स्थानीय अदालत ने हिरासत में भेजा
  3. शासकीय कार्य में बाधा डालने का है आरोप
भोपाल:

कांग्रेस के युवा विधायक एवं कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव जीतू पटवारी को एक स्थानीय अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. फास्ट ट्रैक अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह ने जीतू के खिलाफ चार अप्रैल को एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. जीतू अदालत में उपस्थित हुए और अदालत से जमानत अर्जी मंजूर करने की अपील की. लेकिन न्यायाधीश ने उनकी जमानत अर्जी नामंजूर करते हुए कहा कि वह मामले में अब तक उपस्थित नहीं हुए और जानबूझकर अदालती कार्यवाही में विलंब किया इसलिये उन्हें जेल भेजा जाना चाहिये.

यह भी पढ़ें: मुआवजा दिए बगैर घर तोड़े तो बुलडोजरों के सामने लट्ठ लेकर खड़ा हो जाऊंगा : एमपी के विधायक

मामले के अनुसार, 13 दिसंबर 2007 को इन्दौर के खूड़ेल थाना क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान जीतू बिना नंबर की कार से जा रहे थे. डयूटी पर तैनात पुलिस आरक्षक ने कार को रोका और चालक से गाड़ी के कागजात मांगे. इसके बाद जीतू ने आरक्षक के साथ धक्का मुक्की की और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचा कर वहां से फरार हो गए. आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने जीतू के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया था. 


यह भी पढ़ें: ‘नाइट क्लब’ का उद्घाटन करके फंसे बीजेपी सांसद साक्षी महाराज, कहा- धोखे से बुलाया गया

टिप्पणियां

पुलिस ने जांच के बाद अदालत में चालान पेश किया था जिसकी सुनवायी इन्दौर की एक अदालत में चल रही थी. सरकार द्वारा विधायक, सांसदों के खिलाफ अलग से विशेष अदालत का गठन करने के कारण यह मामला इन्दौर से भोपाल की अदालत में सुनवाई के लिए स्थानांतरित किया गया. आरोपी जीतू को अदालत में उपस्थित रहने की सूचना मिलने के बाद भी वे अदालत में उपस्थित नहीं हुए. 

VIDEO: साक्षी महाराज फिर फंसे विवादों में, नाइट क्लब का किया उद्घाटन
इस पर अदालत ने आज उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली में हुई हिंसा पर बोले सीएम केजरीवाल- 'बाहरी थे दंगाई', अब नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Advertisement