NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में 'चमत्कारी' पेड़ को छूने से रोकने पर भड़की भीड़, पथराव में 12 पुलिसकर्मी हुए घायल

इस पथराव में बनखेड़ी थाने के प्रभारी एस.एल. झारिया सहित 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए. उग्र भीड़ ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में 'चमत्कारी' पेड़ को छूने से रोकने पर भड़की भीड़, पथराव में 12 पुलिसकर्मी हुए घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. एक चमत्कारी पेड़ को छूने से रोके जाने से लोगआक्रोशित हो गए
  2. पथराव में बनखेड़ी थाने के प्रभारी एस.एल. झारिया सहित छह पुलिसकर्मी घायल
  3. लोगों का दावा है कि पेड़ को छूने से बीमारी दूर हो जाती है
होशंगाबाद:

मध्य प्रदेश पुलिस को बुधवार को अजीब परिस्थिति का सामना करना पड़ा, जब एक पेड़ को छूने से रोकने पर जमा हुई भीड़ आक्रोशित हो गई और लोगों ने उस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस पथराव में बनखेड़ी थाने के प्रभारी एस.एल. झारिया सहित 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए. उग्र भीड़ ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. बता दें, राज्य के होशंगाबाद जिले के नयागांव में एक चमत्कारी पेड़ है जिसको छूने से बीमारियां दूर हो जाती है. इस विश्वास के चलते पेड़ के आस-पास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. स्थिति जब बिगड़ी लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को पेड़ से दूर रहने के लिए कहा, लेकिन लोगों ने पुलिस की बात मानने से इंकार कर दिया और वह पथराव करने लगी.

गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था पति, पत्नी नहीं हुई राजी तो किया ऐसा काम...


इस मामले में बनखेड़ी पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार, "पिपरिया से लगभग 15 किलोमीटर दूर नया गांव में एक महुआ का पेड़ है, जिसे स्थानीय लोग चमत्कारी बता रहे हैं. उनका दावा है कि इसे छूने से बीमारी दूर हो जाती है. इस अंधविश्वास के चलते यहां पिछले कुछ दिनों से भारी भीड़ जमा हो रही थी. प्रशासन ने हालात काबू में रखने के लिए क्षेत्र में निशेधाज्ञा 144 लागू कर दी और पेड़ को छूने आने वालों को रोका."

ट्रेन की तारों के ऊपर चढ़कर कलाबाजी कर रहा था शख्स, देखकर लोग हैरान... देखें VIDEO

पुलिस के अनुसार, बुधवार को बड़ी संख्या में लोग जमा हुए, उन्हें जब महुए के पेड़ के पास जाने से रोका गया तो वे बेकाबू हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया. भीड़ द्वारा फेंके गए पत्थरों से बनखेड़ी के थाना प्रभारी झारिया सहित छह पुलिस जवान घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया और इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस के अनुसार, भीड़ द्वारा किए गए पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. वहीं एक मोटरसाइकिल को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती है और महुआ के पेड़ तक लोगों को जाने की अनुमति नहीं है.

टिप्पणियां

मध्य प्रदेशः चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्थापित की अर्जुन सिंह की प्रतिमा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement