नक्सलवादियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित धमतरी जिले में CRPF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बल का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया है

नक्सलवादियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, एक घायल

जवाबी कार्रवाई के बाद फरार हुए नक्सली

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित धमतरी जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बल का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यहां बताया कि धमतरी जिले के खल्लारी और बोराई थाना क्षेत्र के मध्य चमेदा गांव के जंगल में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 211 वीं बटालियन के हवलदार हरिश चांद शहीद हो गए. जबकि आरक्षक सुधीर कुमार घायल हो गए. 

इस महिला ने 157 मामलों में 4380 दिन जेल में काटे, दोष साबित न होने के कारण हुई रिहा, देखें- VIDEO

अधिकारियों ने बताया की खल्लारी थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के दल को इस महीने की तीन तारीख को गस्त के लिए रवाना किया गया था. आज जब जवान खल्लारी और बोराई थाना क्षेत्र के मध्य चमेदा गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है और घायल जवान और शव को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है. 

BJP नेता के घर 50 नक्सलियों ने किया हमला, परिजनों को बाहर निकाल पीटा, फिर डायनामाइट से उड़ा दिया घर- देखें Video

धमतरी जिले से लगे कांकेर जिले में भी गुरुवार को नक्सलियों ने सीमा सुरक्षा बल के दल पर हमला कर दिया था इस हमले में चार जवान शहीद हो गए थे जबकि दो अन्य घायल हो गए थे. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की घोषणा के बाद क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं.  छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा. 

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित इलाकों में ITBP के जवानों को हल्बी भाषा सिखा रहे हैं छात्र

पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए, दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीटों के लिए तथा तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है.     
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com