NDTV Khabar

मध्यप्रदेश के तीन जिलों में कर्फ्यू जारी, कुछ घंटों की ढील दी गई

भिंड, ग्वालियर एवं मुरैना जिलों में गुरुवार को नहीं हुई कोई अप्रिय घटना, धीरे-धीरे शांत हो रहा माहौल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश के तीन जिलों में कर्फ्यू जारी, कुछ घंटों की ढील दी गई

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. हिंसा फैलाने के लिए तीनों जिलों में करीब 389 लोग गिरफ्तार
  2. दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश में आठ लोग मारे गए
  3. भिंड जिले में चार, ग्वालियर में तीन और मुरैना में एक व्यक्ति की मौत
भोपाल: मध्यप्रदेश के भिंड, ग्वालियर एवं मुरैना जिलों के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में गुरुवार को चौथे दिन कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और धीरे-धीरे शांति बहाली हो रही है.

इन तीन जिलों के कुछ पुलिस थाना इलाकों में दो अप्रैल को दलितों द्वारा किए गए भारत बंद के दौरान हुए संघर्ष में आठ लोगों की मौत के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था.ग्वालियर शहर में आज 10 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई, जबकि भिण्ड में छह घंटे एवं मुरैना में नौ घंटे के लिए कर्फ्यू में राहत दी गई.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन तीनों जिलों में आज कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. अब तक हिंसा फैलाने के लिए इन तीनों जिलों में करीब 389 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने बताया कि ग्‍वालियर के थाटीपुर, मुरार और गोला का मंदिर पुलिस थाना क्षेत्रों में आज सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई. उन्होंने कहा कि पूरे ग्वालियर शहर में आज शांति रही.

आशीष ने बताया कि हिंसा फैलाने के मामले में अब तक कुल 100 से अधिक लोगों को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भिंड जिले के कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि भिण्ड शहर के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में भी आज सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई. इस दौरान माहौल शांतिपूर्ण बनी रही. उन्होंने कहा कि अब तक हिंसा फैलाने के लिए भिंड जिले में 159 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुरैना जिले के कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने बताया कि मुरैना जिले में मुरैना शहर के तीनों कर्फ्यू थाना क्षेत्रों सिटी कोतवाली, स्टेशन रोड थाना एवं सिविल लाइन थाना में आज चौथे दिन सुबह 10 बजे से शाम सात बजे के बीच कर्फ्यू में ढील दी गई.

उन्होंने कहा कि अब तक हिंसा फैलाने के लिए मुरैना में करीब 130 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लाक्षाकार ने बताया कि मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक एवं मुख्य सचिव कल मुरैना आएंगे और यहां कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

VIDEO : भारत बंद के दौरान हिंसा

टिप्पणियां
गौरतलब है कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुए संघर्ष में मध्यप्रदेश में आठ लोग मारे गये, जिसमें भिंड जिले में चार, ग्वालियर में तीन और मुरैना में एक व्यक्ति शामिल हैं. इसके अलावा 54 पुलिसकर्मी सहित 153 लोग घायल हो गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... UPTET LIVE: Answer key कुछ ही देर में हो सकती है जारी

Advertisement