NDTV Khabar

मध्यप्रदेश में बारिश से बांध लबालब भरे, मालवा में बारिश निरंतर जारी

रतलाम जिले का धोलावाड़ डैम भरा, दो साल बाद इस साल डैम के चार गेट खोले गए, मंदसौर में बारिश से जनजीवन प्रभावित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश में बारिश से बांध लबालब भरे, मालवा में बारिश निरंतर जारी

मध्यप्रदेश में बारिश से नदियों में बाढ़ के हालात हैं, बांध लबालब भर गए हैं.

भोपाल:

रतलाम जिले का धोलावाड़ डैम लगातार पानी भरने से लबालब  हो गया है. बांध भरने के बाद इसके चार गेट खोल दिए गए हैं इसके रास्ते मे आने वाले 14 गांवों में पहले ही सूचना दे दी गई थी. दो सालों बाद इस साल डैम के चार गेट खुले हैं, धोलावाड़ के कैचमेंट एरिया में लगातार बारिश से कई निचले हिस्सों में पानी भर गया है. लोग सड़क पर खुद ही दूसरों की मदद के लिए उतर रहे हैं.

टिप्पणियां

मध्यप्रदेश के इंदौर में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे मंगलवार को  इंदौर के बड़ा बांगड़दा बुड़ानिया रोड़  पर सड़क पर इतना पानी भर गया था कि सड़क तालाब जैसी बन गई, तभी वहां से गुजर रहा एक लोडिंग ऑटो रिक्शा वहां फंस गया. लाख कोशिशों के बावजूद ऑटो निकल नहीं पा रहा था. ऐसे में आटो चालक औऱ गौवंश दोनों की जान मुश्किल में फंस गई. तभी वहां से गुज़र रहे नौजवान उन्हें बचाने अपनी जान की परवाह किए बगैर पानी में उतर गए. थोड़ी कोशिशों के बाद इन युवाओं ने न सिर्फ गौवंश को बचाया बल्कि चालक को भी बढ़ते पानी से बाहर निकाला.


मध्यप्रदेश के मंदसौर में बारिश के चलते हैं जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है जिले से बहने वाली सभी नदियां उफान पर हैं. चंबल नदी पर बने गांधी सागर बांध के पांच गेट खोले गए हैं जिनसे लगभग डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है.  शिवना नदी के उफान के चलते काला भाटा डैम के पांच गेट खोले गए हैं. पानी की वजह से पशुपतिनाथ के पास बनी पुलिस चौकी की एक मंजिल पानी में डूब चुकी है. पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भ गृह में पानी भर चुका है और चार मुख जलमग्न हैं. वहीं नदी नालों के उफान के चलते कई ग्रामीण अंचलों का संपर्क टूटा हुआ है. पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है और लगातार लोगों को पानी भरी पुलिया  और पानी वाले स्थानों पर ना जाने के लिए एनाउंसमेंट किए जा रहे हैं. निचले इलाकों में जहां पानी भर गया है वहां से  दुकानों को भी खाली कराया गया है. नदी किनारे के इलाके में अलर्ट घोषित किया गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement