NDTV Khabar

6 महीने की नर्मदा यात्रा पर निकले दिग्विजय सिंह, बोले- अब ट्वीट नहीं सिर्फ री-ट्वीट करूंगा

दिग्विजय की इस यात्रा को राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर अपना कद बड़ा करने के लिए एक 'मास्टर स्ट्रोक' के रूप में माना जा रहा है.

639 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
6 महीने की नर्मदा यात्रा पर निकले दिग्विजय सिंह, बोले- अब ट्वीट नहीं सिर्फ री-ट्वीट करूंगा

दिग्विजय सिंह ने 3,300 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ की है (फाइल फोटो)

नरसिंहपुर (मध्य प्रदेश): अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार से अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ 3,300 किलोमीटर लंबी और लगभग 6 माह तक चलने वाली नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ की है. दिग्विजय की यह यात्रा मध्य प्रदेश के 110 और गुजरात के 20 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में अगले साल दिसंबर और गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव है. राजनीतिक गलियारे में दिग्विजय की इस यात्रा को राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर अपना कद बड़ा करने के लिए एक 'मास्टर स्ट्रोक' के रूप में माना जा रहा है. दिग्विजय ने कहा है कि अपनी इस यात्रा के दौरान कि वह कोई ट्वीट नहीं करेंगे, लेकिन रीट्वीट कर सकते हैं. दिग्विजय ने अपनी यात्रा शुरू करने के पहले कहा कि उनकी यात्रा धार्मिक और अध्यात्मिक है, इसलिए इस दौरान वह राजनीति पर बात नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह बोले, नर्मदा यात्रा में कोई मेरी धोती न उठा ले जाए!

70-वर्षीय दिग्विजय ने शुक्रवार को नरसिंहपुर में अपने गुरु द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का आर्शीवाद हासिल किया था. उन्होंने कहा कि अपने गुरु की प्रेरणा और आर्शीवाद से वह यह पैदल यात्रा कर रहे हैं. नरसिंहपुर के बरमान घाट से उन्होंने अपने समर्थकों के साथ जय नर्मदे के नारे के साथ नर्मदा यात्रा प्रारंभ की.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश कांग्रेस में बल्ला घुमा रहे हैं तीन 'कप्तान', बड़ा सवाल किसे मिलेगी कमान?

दिग्विजय समर्थकों के मुताबिक अपनी यात्रा के दौरान वह यह जायजा लेंगे कि प्रदेश सरकार ने नर्मदा नदी के किनारों पर करोड़ों रुपये खर्च कर कैसा पौधारोपण किया है.

VIDEO : फर्जी खबर ट्वीट करके घिरे दिग्विजय सिंह
कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही यात्रा के दौरान दिग्विजय नर्मदा नदी में बड़े पैमाने पर होने वाले अवैध रेत खनन के साक्ष्य भी जुटाने का प्रयास करेंगे. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement