NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : शराबी ने सांप को काटा, उसके बाद युवक की मौत हुई या सांप की आप खुद पढ़ें

मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील के पचेर गांव में शुक्रवार की शाम शराब के नशे में धुत एक युवक ने एक सांप को दबोच लिया और उसे काट लिया, जिससे सांप की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश : शराबी ने सांप को काटा, उसके बाद युवक की मौत हुई या सांप की आप खुद पढ़ें

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:

सांप के काटने से इंसानों के मरने की बात अब बीते जमाने की बात होने हो गई है. क्योंकि अब सांप से इंसानों को नहीं, बल्कि इंसानों से सापं को डर लगने लगा है. जी हां, आपने शायद ही इससे पहले कभी सुना होगा कि किसी इंसान के काटने से सांप को मौत हुई हो, मगर यह बिल्कुल सच है. क्योंकि मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील के पचेर गांव में शुक्रवार की शाम शराब के नशे में धुत एक युवक ने एक सांप को दबोच लिया और उसे काट लिया, जिससे सांप की मौत हो गई.

सड़क पर घूम रहा था जहरीला सांप, पीछे पड़ा लोगों के तो जानिए क्या हुआ

बताया जा रहा है कि बाद में शराबी युवक भी बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसके बहाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर आज अस्पताल ने उस युवक को डिस्चार्ज कर दिया. जिला अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ राघवेंद्र यादव ने बताया कि युवक कल्याण जालिम सिंह कुशवाह (34) ने शुक्रवार को अपने खेत पर शराब पी, तभी वहां एक जहरीला सांप निकला. सांप को देखते ही वह बौखला गया और उसने झपट्टा मार सांप को दबोच लिया और उसे काट लिया.


Uttar Pradesh: किसान ने कुछ ऐसे लिया सांप से 'बदला', काटा तो चबा गया उसका सिर

टिप्पणियां

युवक के काटने के तुंरत बाद ही सांप ने दम तोड़ दिया. डॉ यादव ने बताया कि सांप का जहर जैविक प्रोटीन होता है. बॉडी में इंजेक्ट होने और खून में मिलने के बाद ही इसका असर होता है. युवक को ज़हर का असर नहीं हुआ. वह अधिक शराब पीए होने और घबराहट की वजह से बेहोश हो गया था. होश में आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

VIDEO: कटरा स्टेशन पर खंभे पर लिपटा दिखा 15 फुट लंबा अजगर (इनपुट भाषा से)
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement