NDTV Khabar

खूंखार डकैत बालकिशन चौबे को पकड़ने के लिए महिला पुलिस अधिकारी बनी 'दुल्हन'

छतरपुर के खजुराहो इलाके में ग्रामीणों को लूटने वाले 55 वर्षीय बालकिशन और उसके गिरोह ने तीन साल से अधिक समय से पुलिस की नाक में दम कर रखा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खूंखार डकैत बालकिशन चौबे को पकड़ने के लिए महिला पुलिस अधिकारी बनी 'दुल्हन'

बालकिशन को पकड़ने की जिम्मेदारी पुलिस उप-निरीक्षक माधवी अग्निहोत्री को सौंपी गई.  (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. बालकिशन करीब 3 सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा
  2. खजुराहो के आस-पास के इलाकों में करता था लूट
  3. डकैत बालकिशन पर दर्ज हैं हत्या और लूट के कई मामले
भोपाल:

मध्यप्रदेश के छतरपुर के नौगांव ब्लॉक में एक खूंखार डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस ने जो तरीका अपनाया वह अपने आप में बेहद अनोखा है. यहां एक महिला पुलिस अधिकारी ने वांछित डकैत बालकिशन चौबे के सामने फर्जी शादी का प्रस्ताव रखा और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. अब इस मास्टर प्लान की चर्चा पूरे पुलिस महकमे में हो रही है. लोग महिला पुलिस अधिकारी की तरकीब की तारीफ कर रहे हैं. 

छतरपुर के खजुराहो इलाके में ग्रामीणों को लूटने वाले 55 वर्षीय बालकिशन और उसके गिरोह ने तीन साल से अधिक समय से पुलिस की नाक में दम कर रखा था. उसके खिलाफ हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं. वह मध्य प्रदेश में वारदातों को अंजाम देकर उत्तर प्रदेश में छिप जाता था. कई बार छापे मारी के बावजूद पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा.

डाटा पैक और कॉल करना होगा महंगा, आज से बदल रहे हैं जेब पर असर डालने वाले ये 6 नियम 


बालकिशन कई महीनों से छिपा हुआ था. हालांकि, छिपने से पहले उसने अपने कुछ परिचितों को उसके लिए दुल्हन ढूंढने को कहा था. बस इस बात की पुलिस को भनक लग गई. पुलिस ने तुरंत जाल बिछाना शुरू कर दिया. और उसे पकड़ने की जिम्मेदारी नौगांव ब्लॉक के गैरोली चौकी की प्रभारी पुलिस उप-निरीक्षक माधवी अग्निहोत्री को सौंपी गई.  

30 वर्षीय माधवी ने अपने अधिकारियों को  बालकिशन के पास फर्जी शादी का प्रस्ताव भेजने की योजना के बारे में बताया. माधवी का ये विचार उप-पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) श्रीनाथ सिंह बघेल को पसंद आया और उन्होंने एसआई अतुल झा, मनोज यादव, एएसआई ज्ञान सिंह और तीन कांस्टेबल के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए कह दिया. इसके बाद माधवी ने अपनी एक पुरानी तस्वीर बालकिशन चौबे को मुखबिरों के जरिए शादी के प्रस्ताव के साथ भेज दी.  

टिप्पणियां

हत्या के मामले में आठ महिलाओं समेत 23 लोगों को आजीवन कारावास

शादी की बात करने के लिए नौगांव थाना क्षेत्र के सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के गांव बिजोरी में बालकिशन मिलना तय हुआ. गुरुवार बालकिशन पुलिस अधिकारी माधवी से मिलने पहुंचा. उसके आने के कुछ देर बाद ही मौका पाकर माधवी ने इशारा किया और इससे पहले कि डाकू अपनी देसी पिस्तौल तक पहुंच पाता, पुलिस टीम ने उसे दबोचकर गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को छतरपुर की एक अदालत में बालकिशन को पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement