NDTV Khabar

मध्‍य प्रदेश के मुरैना में 10 रुपये के सिक्के लेने से इनकार करने पर दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

आकाश की शिकायत पर दुकानदार के खिलाफ कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन एवं भारतीय करेन्सी के अपमान का मामला दर्ज कर लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍य प्रदेश के मुरैना में 10 रुपये के सिक्के लेने से इनकार करने पर दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुरैना: मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले के जौरा कस्बे में पुलिस ने 10 रुपए के सिक्के लेने से इनकार करने पर गुरुवार को एक दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जौरा पुलिस थाना प्रभारी प्रवीण त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को आकाश ने पारस एम्पोरियम पर एक रुमाल खरीदा. उसने दुकानदार को 10-10 रुपये के दो सिक्के दिये, लेकिन उसने सिक्के लेने से इनकार कर दिया. उन्होंने बताया कि इस पर आकाश ने कहा, ‘कलेक्टर का आदेश है, आप सिक्का लेने से इनकार नहीं कर सकते हैं, लेकिन दुकानदार नहीं माना.’ दुकानदार ने कहा कि सिक्का चलना बन्द हो गये हैं.

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने के आरोप में युवक गिरफ्तार

त्रिपाठी ने बताया कि आकाश की शिकायत पर दुकानदार के खिलाफ कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन एवं भारतीय करेन्सी के अपमान का मामला दर्ज कर लिया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO : मप्र में महिला पर फेंका तेजाब​
गौरतलब है कि मुरैना के कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने नागरिकों की शिकायतों पर गुरुवार को ही एक आदेश जारी करके दुकानदारों एवं आमजनों को चेतावानी दी थी कि यदि 10 रुपये के सिक्कों को किसी ने भी लेने से इनकार किया, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जायेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement