NDTV Khabar

व्यापमं घोटाला मामले में कोर्ट के आदेश पर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मामला दर्ज

इस परिवाद में कहा गया कि व्यापमं घोटालों में जो दस्तावेज पेश किए गए हैं, वह फर्जी है. इन दस्तावेजों को पेश करने के लिए दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, सिंधिया, प्रशांत पांडे को जिम्मेदार ठहराया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्यापमं घोटाला मामले में कोर्ट के आदेश पर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मामला दर्ज

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह द्वारा दिए गए आदेश पर श्यामला हिल्स थाने की पुलिस ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ और आईटी विशेषज्ञ प्रशांत पांडे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. भोपाल जोन तीन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशांक गर्ग ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, "न्यायालय के निर्देश पर चार लोगों के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज पेश करने, धोखाधड़ी में शामिल होने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है." गौरतलब है कि भाजपा के विधि प्रकोष्ठ की ओर से अधिवक्ता संतोष शर्मा ने राजनीतिक मामलों के लिए बनी विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में एक परिवाद दायर किया था.  

व्यापमं घोटाला : मंत्री व मुख्यमंत्री के निजी सचिव को आरोपी बनाने की मांग

इस परिवाद में कहा गया कि व्यापमं घोटालों में जो दस्तावेज पेश किए गए हैं, वह फर्जी है. इन दस्तावेजों को पेश करने के लिए दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, सिंधिया, प्रशांत पांडे को जिम्मेदार ठहराया गया. इस परिवाद के आधार पर बुधवार को न्यायाधीश ने श्यामला हिल्स थाने की पुलिस को चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दिए. दिग्विजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने ने एक्सेलशीट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट को गुमराह किया है. न्यायालय से मांग की गई थी कि ऐसे नेताओं के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाए.

व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने दाखिल किया आरोपपत्र, कई रसूखदारों के नाम शामिल

टिप्पणियां
गौरतलब है कि पिछले दिनों ही दिग्विजय सिंह ने भोपाल की अदालत में व्यापमं घोटाले को लेकर अपील की थी. इसके साथ उन्होंने 27,000 पन्नों की चार्जशीट भी संलग्न की थी. 

इंडिया 7 बजे : व्यापमं घोटाले की जांच कर रहे CBI अफसर मिले बेहोश​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement