सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

मध्यप्रदेश के पन्ना में कृष्णकल्याणपुर के पटी में उथली खदान चलाने वाले बृजेश उपाध्याय करोड़ों का हीरा मिला

सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने उगला बेशकीमती करोड़ों का हीरा
  • मजदूर रातोंरातों बना करोड़पति, मिला 29.46 कैरेट का हीरा
  • बृजेश ने पन्ना पहुंचकर हीरा कार्यालय में हीरा जमा कराया
नई दिल्ली:

पन्ना की रतनगर्भा धरती बेशकीमती हीरा उगलने में देश और दुनिया में विख्यात है. इस धरती पर कब किस मजदूर की  किस्मत चमक जाए और वह रातोंरात करोड़पति बन जाए इसका अंदाजा लगाना असंभव है. ऐसा ही कुछ हुआ मजदूर बृजेश उपाध्याय के साथ. बृजेश पन्ना के बीचोंबीच बड़ा चौराहे पर रहते हैं. वे लंबे समय से हीरा खदान लगाने का काम करते हैं. लेकिन सालों खदान में हीरा की तलाश करते बीत जाने के बाद शुक्रवार की दोपहर  में इस धरती ने एक ऐसा नायाब रत्न उगला कि बृजेश उपाध्याय पल में करोड़पति बन गए. बृजेश उपाध्याय को 29.46 कैरेट का बेशकीमती जैम उज्ज्वल क्वालिटी का हीरा मिला.

खदान संचालक मजदूर बृजेश ने पन्ना पहुंचकर हीरा कार्यालय में हीरा जमा कराया. पारखी ने हीरे का वजन व क्वालिटी चैक करने के बाद उसे जमा कर लिया. इस नायाब रत्न की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पन्ना की रत्नगर्भा धरती से पिछले 15 दिन में लगभग ढाई करोड़ से ज्यादा के हीरे निकल चुके हैं. किशोर कुमार को लगातार पहले 4.04 और फिर 5.69 कैरेट के हीरे मिले थे. अभी दो दिन पूर्व समरीन खान को 5.68 कैरेट का हीरा मिला. शुक्रवार को दोपहर में बड़ा बाजार निवासी बृजेश उपाध्याय, जो कृष्ण कल्याणपुर में हीरा खदान लगाए हुए थे, जब सुबह मिट्टी व कंकड़ को साफ कर रहे थे तब उनका किस्मत चमक गई. चाल की बिनाई चल रही थी कि अचानक एक बड़ा चमकदार नायाब रत्न नजर आया. जैसे ही नजर पड़ी खदान मालिक खुशी के मारे फूले नहीं समाए.

सूरत के हीरा उद्योग को सता रहा है दशक में दूसरी बार मंदी का डर

बृजेश खदान से तुरंत हीरा कार्यालय पहुंचे और हीरा कार्यालय में पारखी ने बताया कि यह हीरा 29 पॉइंट 46 कैरेट का है जिसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ के ऊपर है.

Newsbeep

VIDEO : कोहिनूर से बड़ा हीरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com