NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी वेंटिलेटर पर, एयर एम्बुलेंस से दिल्ली जाएंगे

जोगी के निजी चिकित्सक ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया, मंगलवार की शाम को तबियत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी वेंटिलेटर पर, एयर एम्बुलेंस से दिल्ली जाएंगे

रायपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से मिलने के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अस्पताल पहुंचे.

खास बातें

  1. फेफड़े में पानी भरने के कारण सांस लेने में मुश्किल
  2. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अस्पताल में जाकर मुलाकात की
  3. दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया जाएगा
रायपुर: कई दिनों से बीमार चल रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत मंगलवार की शाम को बिगड़ गई. उनके निजी डाक्टर द्वारा जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि आज शाम को अचानक फेफड़े में पानी भरने (acute pulmonary oedema) के कारण  अजीत जोगी को सांस लेने में तकलीफ़ हुई.

टिप्पणियां
डॉक्टर संदीप दवे और डॉक्टर गिरीश अग्रवाल द्वारा सामयिक आपातकालीन चिकित्सा के कारण उनकी हालत स्थिर है. उन्हें फ़िलहाल वेंटिलेटर-सपोर्ट पर रखा गया है और एयर ऐम्बुलेंस से दिल्ली के मेदांता अस्पताल में डॉक्टर नरेश त्रेहन की देखरेख में आगे के इलाज के लिए ले जाया जाएगा. जोगी के साथ उनकी पत्नी डॉक्टर रेणु जोगी, पुत्र  अमित जोगी और पुत्रवधु डॉक्टर ऋचा जोगी पूरे समय मौजूद हैं.

जोगी पिछले कुछ दिनों से लगातार बीमार चल रहे हैं. उन्हें इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उनसे अस्पताल में जाकर मुलाकात की थी और स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. बताया गया है कि जोगी को मंगलवार में रात में दिल्ली ले जाने की तैयारी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement