श्रमिक ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों ने वेंडिंग मशीन तोड़कर की लूटपाट, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर रखी वेंडिंग मशीन को बिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के मजदूरों ने तोड़कर उसमें रखी सामग्री को लूट ली.

श्रमिक ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों ने वेंडिंग मशीन तोड़कर की लूटपाट, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जबलपुर स्टेशन का VIDEO

जबलपुर:

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच श्रामिकों को स्पेशल ट्रेनों की मदद से उनके राज्यों तक पहुंचाया जा रहा है. ये स्पेशल ट्रेने चुनिंदा स्टेशनों पर रुक रही हैं. इन स्टेशनों पर प्रवासी पानी भरने जैसे जरूरी कामों के लिए उतरते भी हैं. जबलपुर में इसी दौरान एक वाकया मोबाइल कैमरों में कैद हो गया जोकि सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर रखी वेंडिंग मशीन को बिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के मजदूरों ने तोड़कर उसमें रखी सामग्री को लूट ली. बताया जाता है कि रेलवे स्टेशन के पानी के नलों में भीड़ ज्यादा थी इससे नाराज होकर श्रमिकों ने इस मशीन को तोड़कर सामग्री को लूट लिया. रेल पुलिस ऐसी घटना होने की बात स्वीकारी है लेकिन बताया है कि किसी भी तरह की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है.

Newsbeep

इस घटना का वीडियो ट्रेन में ही बैठे किसी शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. दिखाई दे रहा है कि पानी लेने के लिए उतरे श्रामिकों ने जैसे ही वेंडिंग मशीन तोड़ी, दूसरे प्रवासी मजदूर भी वहां से खाने-पीने का सामान लेने के लिए टूट पड़े. इस दौरान मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो भूल ही गए साथ ही कुछ ही प्रवासी मजदूर ऐसे नजर आए जिन्होंने अपने चेहरे को मास्क या कपड़ा से ढंका हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि भारतीय रेल कोविड-19 लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके घर पहुंचाने के लिए एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है. रेलवे ने अभी तक 932 ट्रेनों के जरिये 12 लाख से ज्यादा प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा संख्या में प्रवासी कामगार उत्तर प्रदेश लौटे हैं, वहीं अपने लोगों को वापस बुलाने में बिहार दूसरे नंबर पर है.