NDTV Khabar

हत्या या हादसा? मध्‍य प्रदेश के भिंड में डंपर ने पत्रकार को कुचला, घटना CCTV में कैद

परिवार का आरोप है कि इसी वजह से उनकी हत्या की गई. आरोप है कि डंपर जानबूझकर उनका पीछा कर रहा था और कोतवाली के नज़दीक ही डंपर ने उन्हें टक्कर मारी.

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हत्या या हादसा? मध्‍य प्रदेश के भिंड में डंपर ने पत्रकार को कुचला, घटना CCTV में कैद

परिवारवालों का आरोप है कि पत्रकार को जनबूझ कर कुचला गया है

भिंड (मध्यप्रदेश): मध्य प्रदेश के भिंड में एक पत्रकार को डंपर ने कुचल दिया जिसमें पत्रकार की मौत हो गई. परिवार ने आरोप लगाया है कि ये मौत नहीं बल्कि हत्या है. संदीप शर्मा एक न्यूज़ चैनल से जुड़े थे और उन्होंने एक स्टिंग ऑपरेशन कर रेत माफ़िया और पुलिस के गठजोड़ को उजागर किया था. परिवार का आरोप है कि इसी वजह से उनकी हत्या की गई. आरोप है कि डंपर जानबूझकर उनका पीछा कर रहा था और कोतवाली के नज़दीक ही डंपर ने उन्हें टक्कर मारी. डंपर का ड्राइवर फ़रार है. क्योंकि पुलिस पर भी उंगली उठ रही है इसलिए SIT बना दी गई है.

हादसे के वक्त संदीप शर्मा सड़क किनारे खड़ी अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर मोबाइल से बात कर रहा था. वह भिंड का रहने वाला था. परिजनों को संदेह है कि रेत माफियाओं ने संदीप को जानबूझकर ट्रक के नीचे कुचला है, क्योंकि उसने रेत माफियाओं एवं एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ स्टिंग आपरेशन किया था. भिंड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया, ‘‘आज सुबह करीब 10 बजे ट्रक के नीचे आने से संदीप की मौके पर ही मौत हो गई.’’
 
sandeep sharma journalist

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में भादंवि की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा, इस हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) भी गठित कर दी गई है.

इसी बीच, पत्रकार संदीप के भांजे विकास पुरोहित ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपनी शिकायत में बताया कि संदीप शर्मा ने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, भिंड पुलिस अधीक्षक एवं मानव अधिकार आयोग को कई बार आवेदन देकर रेत माफियाओं से अपनी जान को खतरा बताया था और सुरक्षा की मांग की थी.

VIDEO: मध्‍य प्रदेश के भिंड में डंपर ने पत्रकार को कुचला

टिप्पणियां
भिंड पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने संदीप द्वारा दिये गये आवेदन की पुष्टि करते हुए बताया, ‘‘संदीप के इस आवेदन की जांच कराई जा रही थी.’’ पत्रकार को कुचले जाने से मृतक के परिजन सहित आक्रोशित स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सिटी कोतवाली पुलिस थाने के सामने सड़क पर पत्रकार को ट्रक ने कुचल दिया और इसके बावजूद भी ट्रक चालक को पुलिस नहीं पकड़ पाई है.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement