ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को लिखा पत्र
  • चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग
  • कहा, पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड जिला भी था शामिल
नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है. सिंधिया ने सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) को लिखे पत्र की प्रति अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा की है. सिंधिया ने अपने पत्र में लिखा है, चंबल संभाग के संपूर्ण विकास के लिए सरकार ने चंबल एक्सप्रेसवे का प्लान तैयार किया था. इसमें संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे. इस एक्सप्रेसवे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है, जो चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से इस एक्सप्रेसवे को शुरू किया जाएगा और यह श्योपुर तक जाएगा, यानी भिंड जिला इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं है. जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड भी शामिल था.  

Newsbeep

सिंधिया ने आगे लिखा है, अगर भिंड जिले को इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किया गया तो, एक्सप्रेसवे बनाने की मूल मंशा सफल नहीं हो पाएगी. क्योंकि इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य संपूर्ण चंबल अंचल का विकास था. भिंड जिला एक सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे लिखा है, ''मेरा आपसे आग्रह है कि संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए, ताकि भिंड भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके. मुझे आशा है कि इस विषय में आप गंभीरता से विचार करेंगे''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकार में नहीं होना चाहिए किसी का दखल: ज्योतिरादित्य सिंधिया​