NDTV Khabar

कमलनाथ ने पुलिस को दी समाज से रिश्ते सुधारने की सीख

कमलनाथ ने यह बात इंदौर के महेश गार्ड लाइन में पुलिस कर्मियों के लिये बहुमंजिला इमारतों में बनाये गये 236 मकानों के लोकार्पण समारोह के दौरान कही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमलनाथ ने पुलिस को दी समाज से रिश्ते सुधारने की सीख

कमलनाथ ने पुलिसकर्मियों की पेशेवर काबिलियत बढ़ाने पर जोर दिया है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने समाज और पुलिस के बीच रिश्तों में सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए शनिवार को कहा कि पुलिस की कार्यशैली ऐसी होनी चाहिये कि आम लोग उसे भय की नहीं, बल्कि सम्मान की निगाह से देखें. कमलनाथ ने यह बात इंदौर के महेश गार्ड लाइन में पुलिस कर्मियों के लिये बहुमंजिला इमारतों में बनाये गये 236 मकानों के लोकार्पण समारोह के दौरान कही. उन्होंने कहा, "गांव हों या शहर, समाज और पुलिस के बीच का सम्पर्क सबसे अहम होता है. यह दिखायी देना चाहिये कि समाज के प्रति पुलिस की भावनाएं अच्छी हैं." उन्होंने कहा, "यह मौजूदा समय की बड़ी आवश्यकता है कि पुलिस की छवि और उसकी कार्यशैली ऐसी होनी चाहिये जिससे समाज पुलिस की ओर भय की नहीं, बल्कि सम्मान की निगाह से देखे क्योंकि पुलिस कानून-व्यवस्था की रक्षक है." 

सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखी यह बात


मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस कर्मियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिये राज्य सरकार उन्हें ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में उन्हें हफ्ते में एक दिन छुट्टी देने का वादा निभाया गया है. कमलनाथ ने इस बात पर भी जोर दिया कि पुलिस कर्मियों को अपनी पेशेवर काबिलियत बढ़ाते हुए अपराधों की जांच की नयी तकनीकें सीखनी चाहिये. उन्होंने कहा, "खासकर साइबर अपराधों की छानबीन में तकनीक का योगदान बेहद अहम होता है. बदलते वक्त के साथ कदमताल करते हुए पुलिस कर्मियों को देखना होगा कि वे जांच के दौरान उन बदमाशों से एक कदम आगे कैसे रहें जो तकनीक के दुरुपयोग से अपराधों को अंजाम देते हैं." 

टिप्पणियां

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन फिर चर्चा में, अब बहन पर लगे शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन, पुलिस महानिदेशक वीके सिंह और पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम के अध्यक्ष यूके लाल समेत कई हस्तियां मौजूद थीं.  (इनपुट-भाषा)

वीडियो: खुलकर सामने आने लगे मध्य प्रदेश सरकार में मतभेद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement