मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बोले कमलनाथ, यह पद मेरे लिए एक मील के पत्थर की तरह है

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कमलनाथ (Kamal Nath) ने पार्टी (Congress) हाईकमान और मध्यप्रदेश की जनता का धन्यवाद दिया.

मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बोले कमलनाथ, यह पद मेरे लिए एक मील के पत्थर की तरह है

कमलनाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

खास बातें

  • कांग्रेस हाईकमान ने लिया फैसला
  • कमलनाथ ने पार्टी और जनता का किया धन्यवाद
  • सहयोग के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी शुक्रिया
नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने कमलनाथ (Kamal Nath) को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया है. इसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार देर शाम की गई है. मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कमलनाथ (Kamal Nath) ने पार्टी (Congress) हाईकमान और मध्यप्रदेश की जनता का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वह मध्य प्रदेश के मतदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) पार्टी की सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया. मेरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश का भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित रहेगा. हम अपने वचन पत्र को पूरा करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने वायदे पूरे करेंगे, नई शुरुआत हो चुकी है. साथ ही कमलनाथ ने कहा कि उनके लिए यह पद एक मील के पत्थर की तरह है. 

यह भी पढ़ें: CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

कांग्रेस पार्टी ने कमलनाथ के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी. पार्टी ने लिखा कि हम कमलनाथ जी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर जुने जाने पर बधाई देते हैं. कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने से मध्यप्रदेश में एक नए दौर की शुरुआत होगी. वहीं कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह पद उनके लिए एक मील के पत्थर की तरह है. 13 दिसंबर को, इंदिरा गांधी ने छिंदवाड़ा का दौरा किया था और मुझे जनता के हवाले किया था. मैं समर्थन करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैंने उनके पिता के साथ काम किया है. यही कारण है कि मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरे चयन का समर्थन किया.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में सीएम पर सस्पेंस 'खत्म', भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बधाई वाले पोस्टर...

कमलनाथ के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने की खबर आते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर से दौड़ गई. देर रात भोपाल पहुंचे जहां हवाईअड्डे पर उनके समर्थकों ने ‘जय जय कमलनाथ' के नारे से उनका स्वागत किया. वहां से वह विधायक दल के नेता के चयन के वास्ते नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के लिए सीधे पार्टी कार्यालय गये. कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा सत्तारुढ़ भाजपा के खिलाफ जीत दर्ज करने के समय से ही मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदार थे. राज्य में पिछले 15 साल से भाजपा सत्ता में थी. पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे. कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘कमलनाथ के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री निर्वाचित होने पर उन्हें हमारी शुभकामनाएं. उनकी कमान में राज्य में एक नये युग का सूत्रपात होने जा रहा है.''
 

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मध्य प्रदेश

कांग्रेस की ओर से नियुक्त केंद्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटनी और भंवर जितेंद्र सिंह ने भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस विधायक दल ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप वरिष्ठ नेता कमलनाथ को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना है. बुधवार को ही कांग्रेस विधायक दल ने प्रस्ताव पारित कर अपना नेता चुनने के अधिकार राहुल गांधी को सौंप दिए थे. इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादितय सिंधिया, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और अरुण यादव भी उपस्थित थे.

VIDEO: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने कमलनाथ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com