Lockdown: भोपाल में फंसे थे केरल के 60 छात्र, राहुल गांधी ने इस तरह की उनकी घर पहुंचने में मदद

केरल के तकरीबन 60 छात्र भोपाल में फंसे हुए थे, तमाम कोशिशों के बावजूद भी यह छात्र अपने घर वापस नहीं जा पा रहे थे.

Lockdown: भोपाल में फंसे थे केरल के 60 छात्र, राहुल गांधी ने इस तरह की उनकी घर पहुंचने में मदद

राहुल गांधी ने केरल के इन छात्रों की मदद की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भोपाल में फंसे थे केरल के 60 छात्र
  • राहुल गांधी ने की घर पहुंचाने में मदद
  • छात्रों का एक ग्रुप हो चुका है केरल रवाना
भोपाल:

देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. पिछले तकरीबन दो महीनों से लॉकडाउन के चलते देश के अलग-अलग राज्यों में मजदूर और छात्र फंसे हुए हैं. केरल के तकरीबन 60 छात्र भोपाल में फंसे हुए थे, तमाम कोशिशों के बावजूद भी यह छात्र अपने घर वापस नहीं जा पा रहे थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इन छात्रों की मदद के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी से संपर्क करने को कहा.

केरल के छात्रों ने तुरंत जीतू पटवारी से संपर्क किया. जिसके बाद जीतू पटवारी और मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भोपाल में लॉकडाउन की वजह से फंसे छात्रों के लिए बस की व्यवस्था थी. इस  दौरान जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने 25 से ज्यादा छात्रों की पहली टुकड़ी को शुक्रवार को भोपाल से एक बस से केरल के लिए रवाना कर दिया. वहीं दोनों नेताओं ने बताया है कि अब जल्द ही दूसरी टुकड़ी में बस के माध्यम से वह बाकी के बचे छात्रों को वापस घर पहुचाएंगे.

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा पहले ही पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दिया गया था कि उन्हें अपने-अपने प्रदेशों से लोगों को उनके घर पहुंचने का जिम्मा संभालना है. इसी कड़ी में जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ऑफिस से इन बच्चों के बारे में जानकारी मिली तो प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ इन बच्चों को घर पहुंचाने की जिम्मेदारी पूरी की.

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब कुणाल चौधरी या जीतू पटवारी द्वारा ऐसा काम किया गया है हो, इससे पहले कुणाल चौधरी ने राजस्थान के भीलवाड़ा में फंसे काला पीपल और सतना समेत अन्य जिलों के मजदूरों को वापस लाने का काम किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हॉट स्पॉट वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है : डॉ. रणदीप गुलेरिया