NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : लोकायुक्त पुलिस के छापों में महिला अफसर निकली बेहिसाब संपत्ति की मालकिन

देवास जिले में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में उपनिदेशक पद पर पदस्थ हैं अनीता कुरोठे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश : लोकायुक्त पुलिस के छापों में महिला अफसर निकली बेहिसाब संपत्ति की मालकिन

प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर:

लोकायुक्त पुलिस ने नगर और ग्राम निवेश विभाग की एक आला अधिकारी के ठिकानों पर आज यहां छापे मारे और बड़े पैमाने पर उसकी बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया. लोकायुक्त पुलिस के एक उपाधीक्षक (डीएसपी) ने बताया कि नजदीकी देवास जिले में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में पदस्थ उप निदेशक अनीता कुरोठे के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर इंदौर में उनके तीन ठिकानों पर छापे मारे गये. वह इंदौर में भी पदस्थ रह चुकी हैं.

उन्होंने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के छापों से पता चला है कि कुरोठे और उनके नजदीकी रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गई अनुपातहीन संपत्ति में इंदौर की बहुमंजिला आवासीय इमारत में एक पेन्ट हाउस, 3,500 वर्ग फुट में फैला फार्म हाउस, शहर के अलग-अलग इलाकों में आठ दुकानें और सात एकड़​ कृषि भूमि शामिल है. उनके घर से करीब डेढ़ लाख रुपये की नकदी और सोने के कुछ जेवरात भी मिले हैं.  

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : क्लर्क के बेड से 7 लाख रुपये, 5 आईफोन और 20 विदेशी घड़ियां मिलीं


डीएसपी ने बताया कि इंदौर से सटे राऊ कस्बे के एक ​होटल में कुरोठे की कारोबारी भागीदारी के संकेत मिले हैं. इसके अलावा, उनके 20 से 25 बैंक खातों के बारे में भी जानकारी मिली है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में फॉरेस्ट ऑफिसर के घर छापेमारी में 45 करोड़ की संपत्ति मिली

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि कुरोठे वर्ष 1994 में सरकारी सेवा में शामिल हुई थीं. लोकायुक्त पुलिस के छापों में उनकी​ जिस बेहिसाब सम्पत्ति का खुलासा हुआ है, वह उनकी वैध आय के मुकाबले बहुत अधिक है. उनकी बेहिसाब संपत्ति का विस्तृत मूल्यांकन किया जा रहा है. मामले में विस्तृत जांच जारी है.

VIDEO : एमपी का करोड़पति कांस्टेबल, छापेमारी में 4 लक्जरी कारें और 6 घर मिले

कुरोठे अभी देवास में तैनात हैं. लोकायुक्त टीम की अगुवाई एसपी दिलीप सोनी कर रहे थे. कार्रवाई में लगे 50 से अधिक अधिकारियों को करोड़ों की नकदी, सोना, दुकानें, फ्लैट और फार्म हाउस के कागजात मिले हैं. फ्लैट पर कार्रवाई के दौरान डिप्टी डायरेक्टर अनिता और उनके पति और बेटी मौजूद थे. दस्तावेजों में फिलहाल 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति होने की सूचना है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement