NDTV Khabar

मध्यप्रदेश : बालाघाट और बड़वानी जिले में दो किसानों ने की खुदकुशी

मृतकों के रिश्तेदारों ने आत्महत्या का बताया कर्ज बताया, प्रशासन ने किया इनकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश : बालाघाट और बड़वानी जिले में दो किसानों ने की खुदकुशी

प्रतीकात्मक फोटो.

भोपाल: मध्यप्रदेश में किसानों के हिंसक आंदोलन के बाद अब उनकी खुदकुशी का सिलसिला रोके नहीं रुक रहा है. राज्य में बुधवार को एक किसान ने बड़वानी में तो दूसरे ने बालाघाट में खुदकुशी कर ली.

टिप्पणियां
बालाघाट जिले में 42 साल के किसान रमेश बसेने ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. उनके रिश्तेदारों ने बताया कि रमेश पर करीब डेढ़ लाख रुपये का कर्ज था. छोटी ज़मीन पर पैदावार के बूते यह कर्ज चुकाना मुश्किल हो रहा था. हालांकि प्रशासन का कहना है कि रमेश के नाम पर सिर्फ मुख्यमंत्री आवास योजना का कर्ज था जिसकी 400 रुपये की मासिक किश्त वह हर महीने भर रहे थे. उनकी मां शांता के नाम पर 25000 रुपये क्रेडिट सोसायटी का कर्ज था.

दूसरा मामला बड़वानी जिले के सेंधवा का है जहां पिसनावल में एक किसान ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली, उनके परिजनों का भी कहना है कि वह बढ़ते कर्ज से परेशान थे. हालांकि, पुलिस का दावा है कि मृतक और उसके बेटे के बीच गिरवी जमीन छुड़ाने को लेकर विवाद हुआ था. राज्य में पिछले छह दिनों में छह किसानों ने मौत को गले लगाया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement