NDTV Khabar

बुरहानपुर में रैली के दौरान भड़की हिंसा के मामले में 48 गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में कठुआ रेप कांड के विरोध में निकाली गई रैली के बाद हिंसा भड़की थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुरहानपुर में रैली के दौरान भड़की हिंसा के मामले में 48 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. रैली के आयोजक राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों पर भी केस दर्ज
  2. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर और लाइक करने वाले भी निशाने पर
  3. तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे और मीडियाकर्मी भी शिकार हुए थे
भोपाल:
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार को कठुआ रेप कांड के विरोध में निकाली गई रैली के बाद भड़की हिंसा के बाद अराजकता फैलाने के मामले में अब तक 48 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.
          
पुलिस ने रैली के आयोजक राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों पर भी केस दर्ज किया है जिसमें इंडियन मुस्लिम लीग के प्रदेश महामंत्री जहीरउद्दीन, एमआईएम के जिलाध्यक्ष सोहेल हाशमी, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष हर्षित ठाकुर, पूर्व जनपद अध्यक्ष शेरा भैय्या पर केस दर्ज हुआ है. पांच नामजद आरोपियों पर भी बलवा, शांति भंग करने और शासकीय काम में बाधा डालने जैसी धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने शेयर और लाइक करने वाले आधा दर्जन लोगों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. 

 VIDEO : देशद्रोह की धारा हटी, रिहाई
      
20 अप्रैल को बुरहानपुर में दोपहर नमाज अदायगी के बाद इकबाल चौक से हज़ारों की तादाद में प्रदर्शनकारी जब शनिवारा चौक पहुंची तो यहां रैली में शामिल कुछ युवक उग्र होकर नारेबाजी करने लगे. धीरे-धीरे भीड़ हिंसक हो गई, हाईवे जाम कर दिया गया और गाड़ियों में आग लगाई गई. पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो पथराव शुरू हो गया. तीन पुलिसकर्मी घायल हुए और मीडियाकर्मी भी हिंसा के शिकार हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement