MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

सागर कानपुर मार्ग के छानवीला थाना अंतर्गत निवार घाटी सेमरा पुल के पास मजदूरों से भरा ट्रक पलट गया है, इस दुर्घटना में 19 मजदूरों घायल हो गए हैं.

भोपाल:

कोरोनावायरस की वजह से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन, प्रवासी मजदूरों पर कहर बनकर टूटा है. सुबह उत्तर प्रदेश में भयानक हादसे के बाद अब मध्य प्रदेश से भी एक भीषण सड़क हादसे की जानकारी सामने आ रही है. इस हादसे में 6 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार सागर कानपुर मार्ग के छानवीला थाना अंतर्गत निवार घाटी सेमरा पुल के पास मजदूरों से भरा एक ट्रक पलट गया है, इस दुर्घटना में 19 मजदूरों घायल हो गए हैं वहीं 5 की हुई मौत हो गई है. इसके अलावा कुछ घायल मजदूरों की स्थिति गम्भीर भी बताई जा रही है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बंडा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है. ज्यादातर मजदूर महाराष्ट्र से मजदूर बस्ती की ओर जा रहे थे.

हादसे के स्थल की तस्वीरें हृदयविदारक हैं. मां के शव के पास बच्चे रोते और बिलखते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस घटना से जुड़े वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्थानीय लोग घायलों की मदद कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि इस हादसे से कुछ ही घंटों पर उत्तर प्रदेश के औरेया में भी एक भीषण हादसा हुआ. इस हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि औरेया हादसे में कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बताते चलें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं. ट्रेन और बसों की व्यवस्था होने के बावजूद प्रवासी हाई-वे पर पैदल, साइकिल, बाइक, रिक्शा या फिर ट्रकों की मदद से अपने गांवों तक पहुंच रहे हैं, जिसके चलते सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो गई है. पिछले कुछ दिनों में दर्जनों प्रवासी मजदूर इन्हीं हादसों के शिकार हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com