मध्यप्रदेश: 17 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी करने के मामले में सीमेंट फर्म निदेशक गिरफ्तार

जीएसटी खूफिया अधिकारियों ने बुधवार को सतना में एक प्रमुख सीमेंट विनिर्माता की 17 करोड़ रुपये की कर चोरी का पता लगाया और इसके एक निदेशक को गिरफ्तार किया.

मध्यप्रदेश: 17 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी करने के मामले में सीमेंट फर्म निदेशक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:

जीएसटी खूफिया अधिकारियों ने बुधवार को सतना में एक प्रमुख सीमेंट विनिर्माता की 17 करोड़ रुपये की कर चोरी का पता लगाया और इसके एक निदेशक को गिरफ्तार किया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार जीएसटी अधिकारियों ने मैहर, सतना स्थिति सीमेंट विनिर्माता और उसके पंजीकृत डीलरों और वितरकों के विभिन्न ठिकानों पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पांच अगस्त से 11 अगस्त के बीच छापे मारे.

जीएसटी खूफिया महानिदेशालय के भोपाल क्षेत्र द्वारा जारी बयान में कहा गया कि छापों से इस बात के संकेत मिले हैं कि वस्तु तथा सेवा कर (जीएसटी) के बिना मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में सीमेंट और क्लिंकर की आपूर्ति की गई है. ये छापे मैहर, सतना, इलाहाबाद, कुशीनगर, आगरा, कानपुर और नई दिल्ली में मारे गए. एक सप्ताह लंबे इस अभियान में कुल 28 छापे मारे गए.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लटके, कहीं लोग जोखिम उठा रहे; कहीं हो रहे आंदोलन

बयान में कहा गया है कि डीजीजीआई के दल को शनिवार के दिन कारखाने की तलाशी के दौरान कर्मचारियों की भीड़ ने घेर लिया था, जिन्होंने धमकी दी थी और आधिकारिक कार्यवाही में हस्तक्षेप किया. बयान के मुताबिक इसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस से तत्काल सहायता का अनुरोध किया गया था. आगे का अभियान मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षा कवर के तहत किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com