NDTV Khabar

नारे को बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' किया, और फिर VIDEO हुआ वायरल

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खानपुरा इलाके में हुई घटना, पुलिस ने की जांच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नारे को बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' किया, और फिर VIDEO हुआ वायरल

वीडियो में नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे बच्चे.

मंदसौर:

नारे लगे "साबिर साहब ज़िंदाबाद" जिसे कथित तौर पर "पाकिस्तान ज़िंदाबाद" के नारों में बदलकर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल कर दिया गया. यह मामला है मंदसौर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खानपुरा इलाके में सामने आया.

खानपुरा में मदरसे के छात्रों ने अपने प्रिंसिपल साबिर पानवाला के समर्थन में नारे लगाए. इस आशंका के मद्देनजर कि संस्था के सचिव और अध्यक्ष के बीच के झगड़े में उनके मदरसे को बंद कर प्रधानाचार्य को बर्खास्त किया जा सकता है, लेकिन कुछ ही समय के भीतर, साबिर साहब जिंदाबाद का नारा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे में बदल गया. जिसे पश्चिमी मध्यप्रदेश के कई सोशल मीडिया ग्रुपों और सीमावर्ती राजस्थान के कुछ इलाकों में सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित किया गया.

वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय निवासियों ने मंदसौर पुलिस से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मदरसे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी.


मुस्लिम छात्रों से 'जय श्री राम' के नारे लगवाए जाने से यूपी सरकार का इनकार, कहा- यह छवि धूमिल करने की कोशिश

जांच के बाद सीएसपी नरेंद्र सोलंकी ने बताया “हमने वीडियो को स्लोमो-लिप सिंक कर फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से कई बार फिर से सुना, जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि बच्चे साबिर साहब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, न कि पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे.''

टिप्पणियां

VIDEO : जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर पीटा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement