मध्य प्रदेश: कोरोना संक्रमित महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म

कोविड-19 संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है. उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है.

मध्य प्रदेश: कोरोना संक्रमित महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म

इंदौर:

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 28 वर्षीय संक्रमित महिला ने शनिवार को एक सरकारी अस्पताल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. इस महामारी के प्रकोप के बीच यह अपनी तरह का अनोखा मामला है.
महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया, "कोविड-19 से संक्रमित पायी गयी गर्भवती महिला को शनिवार सुबह अचानक प्रसव पीड़ा उठनी शुरू हुई. इसके बाद उसने अस्पताल में सामान्य जांच के दौरान अपनी जुड़वां संतानों के रूप में दो बालकों को जन्म दिया." शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है. उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है.

उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसके दोनों बच्चों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है. जानकारों के मुताबिक गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बरकरार है. जिले में अब तक इस महामारी के 2,933 मरीज मिले हैं. इनमें से 111 मरीजों की मौत हो चुकी है.
 

मध्य प्रदेश में बद-इंतजामी ने तोड़ा प्रवासियों के सब्र का बांध



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com