मुरैना के जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे 1500 लोग, वहां से एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोनावायरस के पॉजिटिव

इंदौर के बाद अब मुरैना में संक्रमण का बढ़ना सरकार के लिये चिंता का सबब है. फिक्र की बात इसलिये भी है क्योंकि जिन 22 लोगों के सैंपल भेजे गए थे वे एक तेरहवीं में शामिल हुए थे.

मुरैना के जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे 1500 लोग, वहां से एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोनावायरस के पॉजिटिव

जिन 22 लोगों के सैंपल भेजे गए थे वे एक तेरहवीं में शामिल हुए थे

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुरैना में कोरोना संक्रमितों के मामले यकायक बढ़ गये हैं, गुरूवार को भेजे गये 22 सैंपल में से 10 लोगों को संक्रमित पाया गया है, इंदौर के बाद अब मुरैना में संक्रमण का बढ़ना सरकार के लिये चिंता का सबब है. फिक्र की बात इसलिये भी है क्योंकि जिन 22 लोगों के सैंपल भेजे गए थे वे एक तेरहवीं में शामिल हुए थे. इस भोज में लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया था. दरअसल शहर का ही रहने वाला एक युवक जो दुबई के होटल में वेटर है, वो 17 को मुरैना आया, 20 मार्च को उसने अपनी मां की तेरहवीं रखी जिसमें लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया फिलहाल उसके करीबी 22 रिश्तेदारों के सैंपल भेजे गये थे, जिसमें 8 महिलाएं तथा 2 पुरूष के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं.    


इन लोगों से संबंधित लोगों की जांच के तहत आज एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं प्रशासन द्वारा इन लोगों के सैकड़ों घरों को सैनेटाइज कराने के बाद दूसरे इलाक़ों को भी चिह्नित कर दिया है. वहीं इन लोगों से पूर्व में मिल चुके लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है.पूरे वार्ड में भी कर्फ्यू लगाकर शील्ड कर दिया गया है, स्वास्थ्य विभाग का अमला संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज में जुट गया है. इनके परिवार के 22 लोगों को इंस्टीट्यूशन क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. वहीं प्रशासन ने इस वार्ड के साथ-साथ आम नागरिकों से अपील की है कि वह धैर्य रखें. अभी तक स्थिति प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण में हैं. 

मुरैना जिला चिकित्सालय में कोरोना के नोडल अधिकारी के साथ आधा दर्जन से अधिक पैरामेडिकल स्टाफ मरीजों के इलाज तथा व्यवस्थाओं को अंजाम दे रहा है. जिला चिकित्सालय तथा एम्बुलेंसों को सेनेटाइज किया जा रहा है। पुलिस ने भी सड़क पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. मुरैना के सीएमएचओ डॉ. आरसी बांदिल ने बताया कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का अमला 12 संक्रमित लोगों के निकटवर्ती लोगों को तलाश कर रहा है. 

Video: कोरोनावायरस से जंग के बीच घर लौटने के लिए खुद काटा प्लास्टर और पैदल चल पड़ा शख्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com