लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

Madhya Pradesh Coronavirus Updates: गुजरात से मजदूरों को लेकर बस झाबुआ पहुंची जहां उनकी जांच भी की गई. जांच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया.

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

Madhya Pradesh Coronavirus Updates: गुजरात से चले 2400 मजदूर मध्यप्रदेश पहुंचने भी लगे हैं

भोपाल:

Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे अपने मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. गुजरात से चले 2400 मजदूर मध्यप्रदेश पहुंचने भी लगे हैं. गुजरात से मजदूरों को लेकर बस झाबुआ पहुंची जहां उनकी जांच भी की गई. जांच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया.

खुद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा था, 'हम राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को वापस ला रहे हैं और यह प्रक्रिया जारी रहेगी. आज कम से कम 2400 मजदूर गुजरात से 98 बसों के जरिए आ रहे हैं. जैसे ही वो राज्य की सीमा पर पहुंचेंगे, उनकी जांच की जाएगी, उसके बाद ही वो अपने गांव जा सकेंगे.' मुख्यमंत्री ने कहा कि हम राज्य के दूसरे जिलों में फंसे मजदूरों को भी उनके गृह जिलों में भेज रहे हैं. इसके लिए हमने वाहनों का भी इंतजाम किया है. अपने घरों के लिए रवाना होने से पहले उनकी अच्छे से जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार वापस लाएगी और इसके लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया. अन्य प्रदेशों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवारजनों को मध्यप्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी. इसी के साथ मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी. इसके लिए वे स्वयं के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों द्वारा उपलब्ध कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com