NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में स्कूली खिलाड़ियों की सुविधा दोगुनी की जाएगी : शिक्षा मंत्री, की कई घोषणाएं

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री विजय शाह ने स्कूली खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं को दोगुना करने का ऐलान किया .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में स्कूली खिलाड़ियों की सुविधा दोगुनी की जाएगी : शिक्षा मंत्री, की कई घोषणाएं

प्रतीकात्मक फोटो

खंडवा:

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री विजय शाह ने स्कूली खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं को दोगुना करने का ऐलान किया . स्कूल शिक्षा मंत्री शाह ने यहां आयोजित 63वीं राज्यस्तरीय बल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शनिवार को कहा, "अगले शिक्षण सत्र से स्कूल के खिलाड़ियों को एक के स्थान पर दो ड्रेस दी जाएगी. खिलाड़ियों को भोजन और नाश्ते के लिए दी जाने वाली 100 रुपये की राशि को बढ़ाकर 200 रुपये प्रति खिलाड़ी प्रतिदिन किया जाएगा."

टिप्पणियां

स्कूल शिक्षा मंत्री ने खेल भावना का जिक्र करते हुए कहा, "स्कूल के खिलाड़ियों में खेल भावना को मजबूत किया जाना चाहिए. हार से हताश न होकर उसके बाद खिलाड़ियों को और लगन से अभ्यास करना चाहिए। ऐसा करने से वे अच्छे खिलाड़ी बन सकेंगे."


VIDEO-  सीनियर से बहस के बाद कॉन्सटेबल ने की आत्महत्या
स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि 50 करोड़ रुपये की लागत से इंदौर में खिलाड़ियों के लिए एक स्टेडियम और 1,000 सीटर छात्रावास बनाया जाएगा. इसमें प्रत्येक जिले से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को रखकर प्रशिक्षण दिलाया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement