NDTV Khabar

मध्यप्रदेश : किसान ने की खुदकुशी, बीजेपी नेता पर जमीन हड़पने का आरोप

बीजेपी नेता अर्जुन मालवीय ने कहा कि वे साहूकार नहीं हैं, न ही किसी की जमीन हड़पी

2.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश : किसान ने की खुदकुशी, बीजेपी नेता पर जमीन हड़पने का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. बुधनी के गुआड़िया गांव में 55 साल के शत्रुघ्न मीणा ने की आत्महत्या
  2. बिटिया के ब्याह और फसल के लिए लिया कर्ज 10 लाख हो गया
  3. कांग्रेस से जुड़े हैं मृतक किसान शत्रुघ्न मीणा के भाई
भोपाल:
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश में पिछले 15 दिनों में 20 किसान खुदकुशी कर चुके हैं, सरकार कहती है किसी ने कर्ज के बोझ तले आत्महत्या नहीं की लेकिन परिजनों का कहना है कि कर्ज के दबाव में ही मौत को गले लगाया. बुधनी के जिस किसान ने खुदकुशी की उस पर दबाव बनाने का आरोप मृतक के बेटे ने बीजेपी के स्थानीय नेता पर लगाया है.
       
55 साल के शत्रुघ्न मीणा बुधनी के गुआड़िया गांव में रहते थे, बिटिया के ब्याह और फसल के लिए लिया कर्ज 10 लाख का हो गया. बिजली के स्थाई कनेक्शन के लिए तहसील दफ्तर गए तो पता लगा जिस जमीन को अपना मान रहे हैं उस पर कब्जा हो चुका है दबाव में उन्होंने सल्फास खा लिया.

मृतक के बेटे मयंक मीणा का आरोप है बुधनी बीजेपी मंडल अध्यक्ष अर्जुन मालवीय ने जमीन हड़प ली. मामले की तफ्तीश में जुटे एसडीओपी एसएन चौधरी ने आत्महत्या की बात मानी लेकिन सूदखोरी के मुद्दे पर कहा कि तफ्तीश के बाद ही इस मामले में कुछ बता पाएंगे.
       
अर्जुन मालवीय शहर में नहीं मिले, हमने फोन से ढूंढ निकाला. एनडीटीवी इंडिया के बातचीत में मालवीय ने कहा वे साहूकार नहीं हैं, न ही किसी की जमीन हड़पी है. इस मामले में हमने बीजेपी के नेताओं से भी बातचीत की. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने माना अर्जुन मालवीय पार्टी कार्यकर्ता हैं लेकिन परिजनों के आरोप में उन्हें सियासत नजर आई. राहुल ने कहा अर्जुन मालवीय हमारे कार्यकर्ता हैं, लेकिन मृतक के भाई कांग्रेस से जुड़े हैं. ऐसे में तफ्तीश होने के बाद ही तय होगा जहां तक हमारी जानकारी है उन्होंने कोई जमीन नहीं ली. फिर भी जांच में कुछ निकला तो पार्टी कार्रवाई करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement