NDTV Khabar

VIDEO: मध्य प्रदेश में 60 किलो चने की उधारी न चुकाने पर शख़्स को 45 डिग्री की गर्मी में पेड़ से बांधकर रखा भूखा

देवास जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां केवल 60 किलो चने के लिए एक युवक को आरोपियों ने जंजीरों में बांध दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: मध्य प्रदेश में 60 किलो चने की उधारी न चुकाने पर शख़्स को 45 डिग्री की गर्मी में पेड़ से बांधकर रखा भूखा

यहां केवल 60 किलो चने के लिए एक युवक को आरोपियों ने जंजीरों में बांध दिया.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के देवास जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां केवल 60 किलो चने के लिए एक युवक को आरोपियों ने जंजीरों में बांध दिया. पूरा मामला कुछ इस तरह है कि 50 साल के मदनलाल गोंड ने 2 साल पहले बुआई के वक्त गांव में रहने वाले हरिप्रसाद को 60 किलो चना दिया था. इन दो सालों में हरिप्रसाद ने ना तो चने लौटाए ना ही उसकी कीमत अदा की. सोमवार को मदन का बेटा सतीश, हरिप्रसाद को अपने घर बुलाकर ले आया. पैसे नहीं लौटाने पर नाराज बाप बेटे ने अपने घर के बाहर ही एक पेड़ से हरि के हाथ-पैर जंजीर और रस्सी से बांध दिए. गांव वालों ने हरि की ये हालत देखकर मदन को समझाने की कोशिश की, लेकिन मदन और सतीश ने हरि को नहीं छोड़ा.

टिप्पणियां

इसके बाद हरि की पत्नी ने 100 नंबर पर फोन किया और पुलिस को इस मसले की जानकारी दी. पुलिस ने चन्दवाना पहुंचकर हरि को छुड़ाया और सभी को खातेगांव पुलिस थाने लेकर आई. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर मदन और सतीश को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि ये खबर इसलिए अहम है क्योंकि गरीब आदिवासियों के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिसमें कृषि विभाग की ओर से बोने के लिए बीज देना भी शामिल है. ऐसे में केवल 60 किलो चने का कर्जा वापस करने के लिए एक युवक को 45 डिग्री की गर्मी में भूखा प्यासा जानवरों की तरह बांध दिया गया. इस पूरी घटना से सरकारी योजनाओं पर कई तरह के सवाल खड़े होते हैं. 


VIDEO: बीजेपी सांसद ने लागाया कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी करने का आरोप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement