मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Flood) के होशंगाबाद स्थित इटारसी के तवा डैम के भी सभी 13 गेटों को खोल दिया गया है.

मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

तवा डैम के सभी 13 गेट खोले गए.

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर
  • कई नदियों का बढ़ा जलस्तर
  • खोले गए तवा डैम से सभी गेट
होशंगाबाद:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Flood) के कई जिलों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. पानी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए डैम के गेट खोले जा रहे हैं. होशंगाबाद स्थित इटारसी के तवा डैम के भी सभी 13 गेटों को खोल दिया गया है. इन गेटों को 13 फीट की ऊंचाई तक खोला गया. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, तवा डैम से 5,33,823 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कहा कि मध्य प्रदेश के छह जिलों नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, होशंगाबाद और टीकमगढ़ में अगले 24 घंटे में बहुत अधिक भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार इन छह जिलों में शनिवार सुबह तक कहीं-कहीं पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ बिजली चमकने व गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून प्रबल तथा पश्चिमी मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय रहा.

इसके आलवा, मौसम विभाग ने प्रदेश के सागर संभाग तथा 10 अन्य जिलों-कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मण्डला, विदिशा, रायसेन, सीहोर, हरदा, धार, देवास एवं श्योपुर में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर अति भारी वर्षा तथा गरज-चमक के साथ बिजली चमकने व गिरने की चेतावनी भी दी है. वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के भोपाल, राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, ग्वालियर एवं दतिया जिलों में भारी वर्षा तथा गरज-चमक के साथ बिजली गिर सकती है.

बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

यह पूर्वानुमान शनिवार सुबह तक के लिए जारी किया गया. पिछले 24 घंटों में नरसिंहपुर में 30 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि बेगमगंज में 19 सेंटीमीटर, उदयपुरा में 16 सेंटीमीटर एवं गैरतगंज में 15 सेंटीमीटर बारिश हुई. नरसिंहपुर में आज शाम पांच बजे तक पिछले 33 घंटों में 35.3 सेंटमीटर वर्षा हुई. मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के एस एन साहू ने बताया कि आज सुबह साढ़े आठ बजे से आज शाम साढ़े पांच बजे तक छिंदवाड़ा एवं बैतूल में 95-95 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में इस मानसून में दो जिलों छतरपुर एवं मंदसौर को छोड़कर सभी जिलों में अब तक सामान्य से अधिक वर्षा हुई है. (इनपुट ANI से भी)

Newsbeep

VIDEO: देश प्रदेश : कपास की खड़ी फसल चौपट, किसान का कर्ज आखिर कब उतरेगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com