NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले का जिन्न फिर बाहर आ सकता है. राज्य में सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले का जिन्न फिर बाहर आ सकता है. राज्य में सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है. प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस घोटाले से जुड़े लोगों को न बख्शे जाने की बात कही है. राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने लगभग 60 लोगों की जान ले चुके व्यापम घोटाले को बड़ा मुद्दा बनाया था. व्यापम का नाम बदलकर हालांकि 'प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड' किया जा चुका है. सरकार बदलते ही एक बार फिर व्यापमं की जिरह तेज हो गई है. बाला बच्चन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि व्यापम घोटाले में जो भी शामिल है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. 

राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' को लेकर विवाद पर मध्यप्रदेश सरकार ने लगाया विराम, नया आदेश जारी


आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में नई सरकार ने एक सर्कुलर जारी करते हुए मीसाबंदियो को दी जाने वाली पेंशन पर रोक लगाने का निर्देश भी जारी किया है. इस पेंशन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है.सरकार ने बैंकों को भी इससे संबंधित निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि मीसाबंदी पेंशन को लोकतंत्र सेनानी सम्मान निधि के नाम से भी जाना जाता है.सर्कुलर के मुताबिक सरकार का मानना है कि लोकतंत्र सेनानी सम्मान निधि भुगतान की मौजूदा प्रक्रिया को और अधिक सटीक और पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत है. साथ ही लोकतंत्र सैनिकों का वेरिफिकेशन कराया जाना भी जरूरी है. सरकार के इस फैसले का बीजेपी ने विरोध किया है. (इनपुट- IANS से भी)

टिप्पणियां

VIDEO : मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय गीत को लेकर राजनीति



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement