मध्य प्रदेश सरकार ने सीएम कमल नाथ और तीन अधिकारियों को स्विट्जरलैंड में ठहराने पर 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) और उनके तीन प्रमुख अधिकारियों के स्विट्जरलैंड में ठहरने की व्यवस्था पर करीब 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए गए. यह खुलासा एक आरटीआई में हुआ है.

मध्य प्रदेश सरकार ने सीएम कमल नाथ और तीन अधिकारियों को स्विट्जरलैंड में ठहराने पर 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए

सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में हिस्सा लिया था. 

खास बातें

  • CM ने डब्ल्यूईएफ की बैठक में हिस्सा लिया था
  • शीर्ष तीन अधिकारी भी साथ स्विट्जरलैंड गए थे
  • सरकार ने उन्हें ठहराने में 1.58 करोड़ रुपये खर्च किये
नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) और उनके तीन प्रमुख अधिकारियों के स्विट्जरलैंड में ठहरने की व्यवस्था पर करीब 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए गए. यह खुलासा एक आरटीआई में हुआ है. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम कमलनाथ एवं मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एस आर मोहन्ती, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अशोक बर्नवाल और राज्य सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के प्रधान सचिव मोहम्मद सुलेमान ने स्विट्जरलैंड के दावोस में जनवरी, 2019 में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में हिस्सा लिया था. आरटीआई दस्तावेजों में बताया गया कि मध्यप्रदेश सरकार का प्रतिनिधिमंडल दावोस के विशेष व्यापार लाउंज में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुआ. हालांकि, राज्य सरकार ने अपने जवाब में कहा कि असल में करीब एक करोड़ रुपया ही खर्च किया गया.  

 कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

आपको बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया था और कमलनाथ शिवराज सिंह चौहान को हटाकर राज्य की गद्दी पर काबिज हुए थे. इस बार लोकसभा चुनाव में उनके बेटे नकुल नाथ भी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव विश्लेषण से जुड़ी शोध संस्था एडीआर की चौथे चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे 928 उम्मीदवारों के हलफनामों के विश्लेषण पर आधारित रिपोर्ट के अनुसार छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ ने अपने हलफनामे में 660 करोड़ रुपये से अधिक की चल अचल संपत्ति का खुलासा किया है. बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार नाथ के पास 618 करोड़ रुपये की चल और 41 करोड़ रुपये अचल संपत्ति है. (इनपुट-भाषा से भी) 

कमलनाथ के बेटे के पास है 660 करोड़ रुपए की संपत्ति, जानें अमीर उम्मीदवारों के नाम

रणनीति: कांग्रेस ने छापों पर उठाए सवाल​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com