कोरोना को रोकने के लिए मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा कदम, राज्य में ESMA लागू, CM बोले- नागरिकों की भलाई के लिए फैसला लिया गया

Corona MP Lockdown: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बुधवार से राज्य में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (Essential Services Management Act-ESMA) लागू करने की घोषणा की है.

कोरोना को रोकने के लिए मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा कदम, राज्य में ESMA लागू, CM बोले- नागरिकों की भलाई के लिए फैसला लिया गया

Shivraj Singh Chouhan on Corona: कोरोनावायरस की वजह से मध्य प्रदेश में एस्मा लागू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में एस्मा लागू
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके दी जानकारी
  • नागरिकों के हितों के लिए लिया गया फैसला
भोपाल:

देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोनावायरस (coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए केंद्र समेत सभी राज्य सरकारें कदम उठाने में लगी हैं. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बुधवार से राज्य में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (Essential Services Management Act-ESMA) लागू करने की घोषणा की है. यह अधिनियम तत्काल प्रभाव से लागू होगा. इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद दी. बता दें कि मध्य प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मियों के मारपीट और अभद्रता करने के भी मामले सामने आए हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोनावायरस प्रकोप (COVID19 outbreak) के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (Essential Services Management Act) जिसे ESMA या हिंदी में ‘अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून' कहा जाता है, को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है."

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 229 मामले सामने आए हैं जबकि इस बीमारी से राज्य में अब तक 13 लोगों की जान गई है. 

कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या भारत में तेजी के साथ बढ़ रही है. अब तक देश में Covid-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 5,194 हो गई है. वही मरने वालों की बात करें तो अभी तक इस वायरस ने 149 लोगों की जान ले ली है. वहीं 402 लोगों का उपचार भी हो चुका है. भारत में पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 35 मौतें हुई हैं और 773 नए मामले सामने आए हैं.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com