NDTV Khabar

मंदसौर हिंसा की बरसी : राहुल की रैली से पहले किसानों से बॉण्ड भरवाने का मामला, गृहमंत्री ने किया खंडन

मंदसौर हिंसा की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली होनी है. तो 30 जून को किसानों को मनाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर पहुंच रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंदसौर हिंसा की बरसी : राहुल की रैली से पहले किसानों से बॉण्ड भरवाने का मामला, गृहमंत्री ने किया खंडन

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह (फाइल फोटो )

भोपाल:

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का खंडन मंदसौर में रैली से पहले किसानों से बॉण्ड भरवाने के किसी भी आदेश का मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया खंडन किया है. इससे पहले खबर आई थी कि 1 जून को गांव बंद, और 6 तारीख को मध्यप्रदेश के मंदसौर में राहुल गांधी की सभा से पहले मंदसौर में पुलिस प्रशासन ने लगभग 1200 लोगों को नोटिस जारी किया है. इन नोटिसों के जरिये इन्हें तलब कर सवाल पूछे जा रहे हैं. जिन लोगों से प्रशासन को शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है उनसे 25,000 के बांड भरवाये जा रहे हैं.

 


मंदसौर गोलीकांड की बरसी: राहुल की रैली का डर? 1200 लोगों को दिया गया नोटिस
टिप्पणियां

दरअसल 6 जून किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में हिंसा हुई. पुलिस ने गोलियां चलाईं, जिसमें 5 किसानों की मौत हुई, एक ने अस्पताल में दम तोड़ा. इन 6 किसानों को मंदसौर में शहीद का दर्जा मिला. इस आंदोलन की पहली बरसी है, 1 जून से 10 जून तक गांव बंद का आह्ववान भी है. इलाके में हिंसा ना फैले इसलिये कई किसानों को सीआरपीसी की धारा 107 यानी शांति बनाये रखने की जमानत के तौर पर 25,000 के बॉन्‍ड भरवाए जा रहे हैं.


वीडियो : पूरी खबर का वीडियो 

पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली भी मंदसौर में होनी है. तो 30 जून को किसानों को मनाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर पहुंच रहे हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement