MP: राम मंदिर को लेकर जश्न मना रहे युवकों की पिटाई पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, दो अफसरों का तबादला

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के सिलसिले में जश्न और आतिशबाजी कर रहे युवकों और व्यापारियों की पुलिस ने बुधवार को पिटाई की.

MP: राम मंदिर को लेकर जश्न मना रहे युवकों की पिटाई पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, दो अफसरों का तबादला

खरगोन में राम मंदिर का जश्न मना रहे युवकों की पिटाई का मामला

खरगोन:

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के सिलसिले में जश्न और आतिशबाजी कर रहे युवकों और व्यापारियों की पुलिस ने बुधवार को पिटाई की. पुलिस की इस कार्रवाई को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने अनुचित बताया और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पुलिस को समझाने की सलाह दी. इसके बाद प्रशासन ने कदम उठाते हुए दो अधिकारियों का तबादला कर दिया है.  

खरगोन जिले में व्यापारियों की कथित पिटाई और हिरासत के मामले में ज्वाइंट कलेक्टर अभिषेक गहलोत और पुलिस के सब डिवीजनल ऑफिसर (SDOP) ग्लेडविन इडवार्डकर का ट्रांसफर कर दिया गया है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है आज देश के लिए गौरव का दिन है. अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हुआ! सारा देश खुशियां मना रहा है. ऐसे में खरगोन के सर्राफा बाजार में उत्सव और खुशियां मनाते युवकों पर पुलिस कार्रवाई अनुचित है." उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा, "खरगोन पुलिस बंगाल पुलिस जैसा आचरण क्यों कर रही है! डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा जी अपनी पुलिस को समझाइश दीजिए!"

Newsbeep

दरअसल, बुधवार को सर्राफा बाजार इलाके में व्यापारी खुले में आतिशबाजी कर रहे थे. यह इलाका सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील है, जिससे कानून-व्यवस्था बिगड़ने का खतरा था. वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी पटाखे फोड़ रहे शख्स को पीटते हुए नजर आ रहा हैं. व्यापारियों का आरोप है कि जश्न मना रहे बहुत से लोगों को बाद में पुलिस ने हिरासत में लिया. इसे लेकर बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और अन्य भगवा संगठनों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. 

वीडियो: अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर का भूमि पूजन संपन्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com