NDTV Khabar

मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

कांग्रेस ने सोमवार को कहा था कि यदि भाजपा में हिम्मत है तो वह विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में साबित करे कि कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव.

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार की स्थिरता को लेकर भारी हंगामा हुआ. सदन में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा जिस दिन हमारे नंबर वन और नंबर टू कह देंगे यह सरकार एक दिन भी नहीं चल पायेगी. इस पर सीएम कमलनाथ ने कहा आपके नंबर वन और टू समझदार हैं, इसलिये आदेश नहीं दे रहें. आप चाहें तो अविश्वास प्रस्ताव ले आयें. साथ ही कमलनाथ ने कहा कि रोज रोज अल्पमत की सरकार की ढोलकी बजाते रहते हैं, आज हो ही जाये आर पार. वहीं हंगामे के बीच बसपा विधायक रामबाई ने कहा कि कमलनाथ सरकार अंगद के पांव की तरह अडिग है. पैसे दोगे तो खा भी लेंगे और साथ भी नहीं देंगे.

गौरतलब है कि भाजपा नेताओं पर सदन के बाहर बार-बार कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार के गिरने का बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यदि भाजपा में हिम्मत है तो वह विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में साबित करे कि कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने मीडिया को बताया था, ‘भाजपा नेता सदन के बाहर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिरने के बयान देते हैं. बजट के दौरान मौके होते हैं. भाजपा ने सदन में मत-विभाजन क्यों नहीं मांगा?'' 

कर्नाटक सरकार गिरने पर प्रियंका गांधी ने चेताया, एक दिन BJP को पता चलेगा कि...


उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा था, ‘हिम्मत है तो सदन में साबित करें कि कांग्रेस के पास संख्या बल नहीं है.' शोभा ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने बिजनेस कमेटी में कहा है कि जब आप कहेंगे तो हम अपनी संख्या साबित करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अडिग है और हमारे पास संख्या बल है. हमारी सरकार पूरे पांच साल चलेगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार से भाजपा नेता विचलित हैं और इस हार को अब तक सहन नहीं कर पा रहे. 

कर्नाटक सरकार गिरने पर बोलीं मायावती, लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय

साथ ही शोभा ने आरोप लगाया कि तब से ही भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में और विधायकों को धमकाने में लगी है. यहां तक कि हमारे विधायकों को 50-50 करोड़ रुपए तक की पेशकश की गई थी. जब भाजपा प्रलोभन एवं खरीद-फरोख्त करने में असफल रही तो हमारी सरकार गिरने की बयानबाजी कर रही है. उनके खरीद-फरोख्त करने के कई असफल प्रयासों के बाद भी हमारी सरकार अच्छे ढंग से चल रही है. 

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद अब क्या करेंगे बागी विधायक, क्या होगा उनका अगला कदम!

शोभा ने भाजपा पर सदन में लगातार गैर-जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को सदन में लोकहित के मुद्दे उठाने में रूचि नहीं है. वह केवल हमारी सरकार गिरने का भ्रम फैला रही है. जब-जब सदन में संख्या साबित करने की बात आई, भाजपा ने सदन से वाकआउट कर दिया.

टिप्पणियां

शशि थरूर का BJP पर निशाना- जिस पार्टी ने पशुओं की नीलामी पर रोक लगाई, उसी ने कर्नाटक में की खरीदफरोख्त

VIDEO: विश्वास मत के बाद बोले बीएस येदियुरप्पा, यह लोकतंत्र की जीत है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement